.

कैसे हुई थी श्रीदेवी की मौत? 5 साल बाद पति बोनी कपूर ने किए खुलासे

बोनी कपूर दावा करते हैं कि श्रीदेवी अक्सर अपना फिगर मेंटेन करने के लिए भूखी रहती थीं, उन्हें अपनी बॉडी-शेप की ज्यादा चिंता थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Oct 2023, 08:09:42 PM (IST)

नई दिल्ली:

Boney Kapoor on Shridevi Death: हिंदी सिनेमा की पहली सुपरस्टार और दिग्गज एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत आज तक एक रहस्य बनी हुई है. साल 2018 में दुबई में एक शादी समारोह में श्रीदेवी की अचानक मौत हो गई थी. बाथरूम के बाथटब में श्रीदेवी की बॉडी पाई गई थी. इस घटना ने सबके होश उड़ा दिए थे. हालांकि, शुरुआती रिपोर्ट्स में कहा गया था कि श्रीदेवी की मौत ज्यादा शराब पीने से हुई थी. उनके पति बोनी कपूर पर भी एक्ट्रेस की मर्डर के आरोप लगे थे. अब पहली बार बोनी कपूर ने श्रीदेवी की मौत के कारणों पर बात की है. लेटेस्ट इंटरव्यू में कपूर ने कई राज से पर्दा उठाया है. 

द न्यू इंडियन को दिए एक इंटरव्यू में बोनी कपूर ने कुछ गंभीर खुलासे किए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह श्रीदेवी की मौत के आरोपों ने उन्हें परेशान कर दिया था. भारतीय मीडिया के प्रेशर के चलते उन्हें लाई डिटेक्टर टेस्ट का भी सामना करना पड़ा था. उन्होंने बताया कि 24 से लेकर 48 घंटे उनसे पूछताछ की गई और वो लगातार अपनी बेगुनाही के लिए सफाई पेश करते रहे थे. इसलिए उन्होंने इस बारे में बाद में चुप्पी साधना ही सही समझा था.  

बोनी कपूर ने बताया कि श्रीदेवी की मौत चेनुरल नहीं थी, ये एक हादसा था जो काफी दुर्भाग्यशाली और दुखद था. हम और हमारा परिवार इस हादसे से सदमे में थे, लेकिन हम जानते थे कि श्रीदेवी अपने आप को लेकर कुछ ज्यादा ही स्ट्रिक्ट थीं. वो अपने लुक्स, शेप और फिटनेस के लिए काफी स्ट्रिक्ट थीं जिसकी वजह से वो खाने में नमक तक नहीं खाती थीं. डिनर में वो कई बार बिना नमक की डिशेज ही खाती थीं जबकि उन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या थी. हजार बार कहने पर उन्होंने अपनी डायट में सुधार नहीं किया था. 

बोनी कपूर दावा करते हैं कि श्रीदेवी अक्सर अपना फिगर मेंटेन करने के लिए भूखी रहती थीं, उन्हें अपनी बॉडी-शेप की ज्यादा चिंता थी. उन्हें पर्दे पर अच्छा दिखने के लिए खतरनाक डायट करना पसंद था. जब हमारी शादी हुई थी तब उन्हें बेहोशी के दौरे पड़ते थे. वो कभी भी बेहोश हो जाती थीं. डॉक्टर हमेशा उन्हें बीपी की समस्या पर ध्यान देने की सलाह देते रहते थे, लेकिन उन्होंने हादसा होने तक इस पर कभी गौर नहीं किया. 

इसके अलावा बोनी कपूर ने साउथ एक्टर नागार्जुन से जुड़ा भी एक किस्सा बताया. उन्होंने बताया कि श्रीदेवी के गुजर जाने के बाद एक्टर नागार्जुन हमारे घर आए थे. उन्होंने श्रीदेवी के साथ शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा बताया. एक शूटिंग के दौरान वो अचानक बाथरूम में बेहोश होकर गिर गई थीं तब उनका एक दांत भी टूट गया था. ये हादसा इसलिए हुआ क्योंकि वो काफी स्ट्रिक्ट डायट पर रहती थीं.