.

सिंगल विंडो क्लीयरेंस की घोषणा, सेलेब्स ने की तारिफ

गोयल ने इसके साथ ही कहा कि पाइरेसी को रोकने के लिए सरकार सिनेमेटोग्राफी अधिनियम में कैमकोर्डिग-रोधी प्रावधानों को जोड़ेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Feb 2019, 03:37:18 PM (IST)

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय फिल्मकार आसानी से फिल्मों की शूटिंग कर सके, इसके लिए एकल खिड़की मंजूरी व्यवस्था शुरू की जाएगी. लोकसभा में 2019-20 के लिए अंतरिम बजट पेश करते हुए, उन्होंने कहा, "मनोरंजन जगत एक बड़ा रोजगार सृजन क्षेत्र है. इसे प्रमोट करने के लिए, फिल्मों की शूटिंग की प्रक्रिया को आसान करने के उद्देश्य से एकल खिड़की मंजूरी की व्यवस्था की जाएगी."

उन्होंने कहा, "यह पहले केवल विदेशी नागरिकों के लिए उपलब्ध थी और अब यह प्रणाली भारतीय फिल्मकारों के लिए भी उपलब्ध होने जा रही है."

गोयल ने इसके साथ ही कहा कि पाइरेसी को रोकने के लिए सरकार सिनेमेटोग्राफी अधिनियम में कैमकोर्डिग-रोधी प्रावधानों को जोड़ेगी. इसके अलावा बजट में सरकार ने इनकम टैक्स की सीमा को 2.5 लाख से बढ़ाकर 5 लाख कर दिया है इससे 3 करोड़ लोगों को फायदा होने की बात कही जा रही है.

Middle class after #budget2019 #BudgetSession2019 #InterimBudget2019 : pic.twitter.com/6s4OJvdj0B

— Keh Ke Peheno (@coolfunnytshirt) February 1, 2019

Honest tax-payers after hearing about full tax rebate upto 5 lacs #Budget2019 pic.twitter.com/fvVLJnvvOk

— The-Lying-Lama (@KyaUkhaadLega) February 1, 2019

वहीं इस बजट की घोषणा से आम आदमी काफी खुश है. लोगों ने अपनी खुशी को सोशल मीडिया पर शेयर भी करना शुरू कर दिया है. 'लगान' की क्रिकेट टीम के जश्नन मनाते हुए फोटो के साथ लिखा- 'ईमानदार कर-दाताओं का रिएक्शन, 5 लाख रुपये कमाई तक फुल टैक्स रिबेट...बजट 2019 (Budget 2019).'

(इनपुट आईएएनएस से)