.

Birthday Special Mahima Chaudhary: 45 की हुई 'परदेस' गर्ल, डेब्यू फिल्म से बन गई थी सुपरस्टार, आखिरी बार नजर आई थीं यहां

साल 1990 में महिमा ने मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया. इसके बाद कई विज्ञापनों में नजर आईं. उन्होंने आमिर खान, ऐश्वर्या राय जैसे सितारों के साथ भी ऐड शूट किए.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Sep 2018, 03:39:22 PM (IST)

नई दिल्ली:

लंबे वक्त से फिल्मों से दूर बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना 45वां जन्‍मदिन मना रही हैं. 13 सितंबर, 1973 को दार्जलिंग में जन्मी एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं. इन फिल्मों में 'परदेस', 'धड़कन', 'दिल है तुम्हारा' और 'बागबान' जैसी की हिट फिल्में शामिल हैं.

साल 1990 में महिमा ने मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया. इसके बाद कई विज्ञापनों में नजर आईं. उन्होंने आमिर खान, ऐश्वर्या राय जैसे सितारों के साथ भी ऐड शूट किए.

महिमा ने बतौर वीजे भी टीवी पर काम किया. इसी दौरान डायरेक्टर सुभाष घई की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने महिमा को अपनी फिल्म 'परदेस' के लिए कास्ट किया. इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान लीड रोल में थे. इस फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय को देखते हुए महिमा को बेस्ट डेब्यू ऐक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला.

कुछ समय पहले ही उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिनमें उन्‍हें पहचानना मुश्किल हो रहा था. इन तस्वीरों में उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आ रहा था.

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक महिमा चौधरी ने फिल्मों में अभिनय करना इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री आजकल ऐसी मूवीज बना रही है जिसके कैरेक्टर्स में दम ही नहीं होता. ऐसे कैरेक्टर्स प्ले करने से महिमा बचना चाहती हैं इसलिए उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली है.

महिमा डायरेक्टर्स को सलाह भी देती हैं कि वो फीमेल कैरेक्टर्स के लिए और स्ट्रांग रोल्स लिखें. मालूम हो कि महिमा चौधरी ने शाहरुख खान के अपोजिट 1997 में फिल्म 'परदेस' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी.

और पढ़ें: ROBOT 2.0 का टीजर रिलीज, 'चित्ती' की हुई वापसी, अक्षय कुमार का रूप देख उड़ जाएंगे आपके होश 

महिमा आखिरी बार 'द गैंग्स ऑफ मुंबई' और 'कांची' जो 2014 में रिलीज हुई थीं में नजर आई थीं. महिमा चौधरी ने साल 2006 में उन्होंने बिजनसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की. इस शादी से महिमा की एक आठ साल की बेटी भी है.

महिमा चौधरी की शादी काफी गुपचुप तरीके से हुई. शादी के तुरंत बाद महिमा ने प्रेग्नेंसी की खबर भी दे दी. यह सब काफी जल्दी-जल्दी हुआ ताकि लोगों को लगे कि वह शादी के बाद प्रेग्नेंट हुईं.

और पढ़ें: सपना चौधरी के 'सुपर स्टार' गाने ने इंटरनेट पर मचाया धमाल, हरियाणवी छोरी का दिखा ग्लैमरस अवतार

हालांकि शादी के कुछ वक्त बाद ही उनके रिश्ते में खटास आनी शुरू हो गई और साल 2013 में दोनों ने तलाक ले लिया. कहा जाता है कि तलाक से तीन साल पहले से ही दोनों अलग-अलग रह रहे थे.