.

BARC Ratings: टीआरपी की रेस में 'कुंडली भाग्य' ने भरी 'उड़ान', रियलिटी शो की फीकी रही चमक

टीवी की दुनिया में हलचल पैदा करने वाली बार्क की लिस्ट आ गई है। इस बार की टीआरपी की लिस्ट में काफी मज़ेदार ट्विस्ट है।

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jan 2018, 05:31:23 PM (IST)

नई दिल्ली:

टीवी की दुनिया में हलचल पैदा करने वाली बार्क की लिस्ट आ गई है। इस फेहरिस्त में किस सीरियल ने बाजी मारी और किसकी जगह अपने पायदान से खिसकी ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

इस बार की टीआरपी की लिस्ट में काफी मज़ेदार ट्विस्ट है। हफ्तों से अपने पायदान पर जगह बनाये कुछ सीरियल टीआरपी की लिस्ट से बाहर हो गए तो वहीं कुछ ने धमाकेदार वापसी की है।

इस बार भी रियलिटी शो के रंग को फीका करते हुए धारावाहिक टीआरपी की रेस में अपना जलवा कायम रखने में कामयाब रहे। आइये हम आपको बताते है कि कौन-से सीरियल को झटका लगा और कौन टॉप पर रहने में कामयाब रहा।

कुंडली भाग्य (फोटो-न्यूज स्टेट)

इस हफ्ते 'तारक मेहता..' की कुर्सी को 'कुंडली भाग्य' ने कब्जाया है। पिछले बार दूसरे नंबर पर खिसके 'कुंडली भाग्य' ने फिर से नंबर वन पर अपनी जगह बना ली है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का खुमार शुरुआत से ही टीआरपी लिस्ट में छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

शो 'कुमकुम भाग्य' (फोटो-न्यूज स्टेट)

ज़ी टीवी के सबसे लोकप्रिय शो 'कुमकुम भाग्य' इस हफ्ते दूसरे स्थान पर रहा। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की रेस में दूसरे नंबर पर अपनी कुंडली जमाये हुए था। इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं। पिछली बार कुंडली भाग्य चौथे स्थान पर फिसल गया था।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (फोटो-न्यूज स्टेट)

सब टीवी का सबसे मशहूर और करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पहले पायदान से फिसलकर तीसरे स्थान पर लुढ़क गया है। सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है।

सुपर डांसर चैप्टर 2 (फोटो-न्यूज स्टेट)

इस बार डांस रियलिटी शो 'सुपर डांसर चैप्टर 2' तीसरे नंबर से फिसलकर चौथे स्थान पर लुढ़क गया है। इसमें शिल्पा बतौर जज नजर आ रही हैं और उनका साथ दे रहे हैं फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु और मास्टर गीता।

शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (फोटो-न्यूज स्टेट)

इस बार भी टीआरपी की दौड़ में पांचवे स्थान पर स्टार प्लस का शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' का जादू बरकरार है।

'शक्ति-अस्तिव के एहसास की' (फोटो-न्यूज स्टेट)

'शक्ति-अस्तिव के एहसास की' टीआरपी की दौड़ में पिछली बार इस बार भी छठे नंबर पर है। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड किरदार में हैं।

'उड़ान' (फोटो-न्यूज स्टेट)

कलर्स चैनल के 'उड़ान' सीरियल की टीआरपी सीरियल में इस बार उछाल आया है। नौवे स्थान से उछलकर इस सीरियल ने सतावे नंबर पर लंबी उड़ान भरी है।

'ये है मोहब्बतें' शो (फोटो-न्यूज स्टेट)

पिछली बात सातवे नंबर पर रहा यह 'ये है मोहब्बतें' शो इस बार आठवें स्थान पर है। स्टार प्लस पर आने वाले एकता कपूर के इस शो में दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल लीड रोल में है।

'इश्क में मरजावां' (फोटो-न्यूज स्टेट)

रियलिटी शो 'बिग बॉस' का जादू सीरियल 'इश्क में मरजावां' के आगे फीका पड़ गया। टीआरपी की लिस्ट में दसवें स्थान से नैव स्थान पर इस शो ने अपनी जगह बनाई है।

'तू आशिक़ी' सीरियल (फोटो-न्यूज स्टेट)

'तू आशिक़ी' सीरियल इस हफ्ते टीआरपी की दौड़ में दसवें नंबर पर है।