.

Article 15 का रोमांटिक सॉन्ग रिलीज, ईशा तलवार के 'सांवरे से बावरे नैनों' में खोए आयुष्मान खुराना

अब तक इस गाने को 46 लाख से भी ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं. नैना ये को यसीर देसाई और आकांक्षा ने अपनी आवाज दी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Jun 2019, 02:45:55 PM (IST)

नई दिल्ली:

आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म 'आर्टिकल 15' का दूसरा सॉन्ग नैना ये रिलीज हो गया है. फिल्म के इस रोमांटिक गाने को आयुष्मान और ईशा तलवार पर फिल्माया गया है. जिसमें दोनों रोमांस कर रहे हैं. फिल्म के इस गाने को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

अब तक इस गाने को 46 लाख से भी ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं. नैना ये को यसीर देसाई और आकांक्षा ने अपनी आवाज दी है. इसे लिरिक्स रश्मि विराग ने दिए हैं.

फिल्म में आयुष्मान एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं जो दो दलित लड़कियों के दुष्कर्म व हत्या मामले की जांच करने के लिए एक गांव में जाता है.  वैसे 'आर्टिकल 15' 28 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है और इसके निर्माता इसकी स्क्रीनिंग देश के ग्रामीण हिस्सों में करने की योजना बना रहे हैं, जहां जाति आधारित सामाजिक भेदभाव अभी भी प्रचलित है.

ये भी पढ़ें: अब मजनुओं को सबक सिखाती हुई नजर आईं सपना चौधरी, देखिए ये Viral Video

क्या है आर्टिकल 15

आर्टिकल 15 यानी सामाजिक समता का अधिकार , भारतीय संविधान के आर्टिकल 15(1) के मुताबिक देश के हर नागरिक के साथ धर्म, मूलवंश, जाति, लिंग, जन्मस्थान, भाषा और किसी भी अधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा. संविधान की संरचना करते समय अनेकता में एकता पर जोर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Super 30: गणित का सवाल भूल म्रुणाल ठाकुर से 'जुगरफिया' करते दिखे ऋतिक रोशन

आर्टिकल 15(2) के मुताबिक देश का कोई भी नागरिक धर्म, जाति, लिंग और जन्मस्थान के आधार पर दुकानों, सार्वजनिक भोजनालयों, होटलों और सार्वजनिक मनोरंजन के स्थान पर प्रवेश कर सकते हैं. इसका मतलब साफ है कि आयुष्मान इस फिल्म में 15 की खामियों से जद्दोजहद करते नजर आएंगे, यह फिल्म इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा ओपनिंग नाइट पर आधारित होगी.