.

ए.आर. रहमान फिल्म 'वॉयसरायज हाउस' के वर्ल्ड साउंडट्रैक अवार्ड के लिए नॉमिनेटेड

यह फिल्म भारत में 'पार्टीशन : 1947' के नाम से 18 अगस्त को रिलीज होने जा रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jul 2017, 08:53:03 AM (IST)

नई दिल्ली:

ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान फिल्म 'वॉयसरायज हाउस' में बेहतरीन संगीत देने के लिए वर्ल्ड साउंड ट्रैक अवार्ड के लिए नामित किए गए हैं। यह लोगों की पसंद के आधार पर दिया जाने वाला पब्लिक च्वाइस अवार्ड है।

रहमान ने शुक्रवार को ट्वीट किया, " फिल्म 'वॉयसरायज हाउस' के लिए वर्ल्ड साउंडट्रैक पब्लिक च्वाइस अवार्ड कैटेगरी में नॉमिनेटेड होने से बेहद खुश हूं।"

दुनियाभर के प्रशंसक पिछले 12 महीनों के अपने पंसदीदा साउंडट्रैक को निजी तौर पर वोट दे सकते हैं। सबसे ज्यादा वोट पाने वाले साउंडट्रैक को 2017 का वर्ल्ड साउंड ट्रैक अवार्ड मिलेगा। 

गुरिंदर चड्ढा निर्देशित 'वॉयसरायज हाउस' में हुमा कुरैशी, हग बोनेविले, गिलियन एंडरसन और दिवंगत ओम पुरी जैसे कलाकार हैं। 

'इंदु सरकार' पर सीबीएफसी को फैसला करने दें: मधुर भंडारकर

यह फिल्म भारत में 'पार्टीशन : 1947' के नाम से 18 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के संगीत लॉचिंग के दौरान फिल्म की डायरेक्टर गुरिंदर चड्ढा ने रहमान के चुनाव को लेकर कहा था, ’फिल्म की विषय-वस्तु और फिल्म के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के होने की वजह से मेरे दिमाग में सिर्फ ए. आर. रहमान का नाम आया था। मैंने उनसे संपर्क किया लेकिन वह बहुत कम बोलते हैं और तय नहीं कर पा रहे थे कि विभाजन पर आधारित इस फिल्म के लिए वो काम करे या नहीं। '

इसके बावजूद हम उन्हें मनाने में लगे रहे। बाद में मैं उनसे लॉस एंजेलिस में मिली और उनके घर में बैठकर हमने फिल्म का एक छोटा सा हिस्सा देखा। जिसके बाद रहमान न नही कर पाए। रहामान काफी खुश हुए और हमारे साथ शामिल हो गए, क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि यह मानवता से भरी और आध्यात्मिक फिल्म है।'

ओह! तो इस खूबसूरत हसीना के लिए गणेश आचार्य ने अपना वजन घटाया