.

अत्याचार से परेशान इस मशहूर सीरियल के एक्टर्स ने छोड़ा शो, डिप्रेशन की गिरफ्त में दोनों सितारे

ज़ी टीवी के शो 'ऐसी दीवानगी.. देखी नहीं कही' की भयानक सच्चाई शो के सितारों ने खुद बयां की।

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jan 2018, 10:03:51 AM (IST)

नई दिल्ली:

फिल्मों के बाद टीवी के चमकते-दमकते पर्दों के पीछे की सच्चाई भी सामने आ रही है। शिल्पा शिंदे के बाद एक और मशहूर सीरियल के मुख्य सितारों ने सेट पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद की है।

ज़ी टीवी के शो 'ऐसी दीवानगी.. देखी नहीं कही' की भयानक सच्चाई शो के सितारों ने खुद बयां की। बॉम्बे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक शो के लीड एक्टर्स ज्योति शर्मा और प्रणव मिश्रा ने अपने साथ होते अत्याचार और शो के कामकाजी हालत को देखते हुए क्विट कर दिया है।

दोनों एक्टर्स ने गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि शो के सेट पर कोई खाने-पीने की व्यवस्था न होने के कारण वे लगातार काम करते रहते थे। बीमारी की हालत में भी आराम की बजाए प्रोड्यूसर्स काम करने को मजबूर करते थे।

दोनों एक्टर्स 18 घंटे काम करते थे और इस बीच उन्हें खाने -पीने के लिए कुछ भी नहीं दिया जाता था। शो के एक्टर प्रणव ने इंटरव्यू में कई चौकाने वाली चीजों का खुलासा किया।

उन्होंने कहा, 'हमारे साथ जानवरों से भी बुरा बर्ताव किया जाता था। दिशानिर्देशों के अनुसार, दो शिफ्टों के बीच 12 घंटे का ब्रेक होना जरूरी है, लेकिन हमने पांच घंटे के अंदर सेट में वापसी की है।'

सबसे चौका देने वाली बाय ये सामने आई कि ज्योति और प्रणव ऐसे हालात में काम करने के कारण डिप्रेशन में है।

और पढ़ें: 'मोहल्ला अस्सी' को 2 साल बाद मिला 'A' सर्टिफिकेट, रिलीज का रास्ता हुआ साफ़

एक्ट्रेस ज्योति ने आरोप लगाया कि बिना किसी सुरक्षा के प्रोड्यूसर्स से स्टंट करवाए जाते थे जिसके कारण वह हादसे का भी शिकार हो चुके है। एक सीन के दौरान ज्योति को नीचे गिरना था इसलिए उन्होंने गद्दों कि मांग की। जब यूनिट गद्दा नहीं ला सकी तो पथरीली जगह पर गिरने के कारण उन्हें पीठ पर चोट लग गई।

अपने साथ हुए एक भयानक इंटरव्यू में उन्होंने एक अनुभव साझा की। एक सीन में आग लगने वाला दृश्य दिखाना था और इसी दौरान वह कमरे में फंस गई थी। आग और धुंए में फंसने के कारण उन्हीने अपनी आवाज खो दी थी।

और पढ़ें: Bigg Boss 11: विकास गुप्ता को मिला मौका, शिल्पा शिंदे को फिर बनाया 'भाभीजी'

CINTAA के महासचिव सुशांत सिंह मामले में दोनों एक्टर्स का पक्ष सुन चुकी है। उन्होंने कहा कि वह प्रोड्यूसर्स की बात सुनकर आवश्यक कदम उठाएंगे। बॉम्बे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में सुशांत सिंह ने कहा, 'मेडिकल रिपोर्ट्स से साफ है कि दोनों तनाव और अवसाद से गुजर रहे हैं। यह सेट पर अमानवीय व्यवहार होने का स्पष्ट उदाहरण है।'

और पढ़ें: लोहड़ी पर पंजाबी गेट-अप में दिखें आकर्षक, अपनाये यह टिप्स