.

जया बच्चन के बर्थडे पर अभिषेक बच्चन ने शेयर की ये विंटेज फोटो

जया ने सिर्फ 15 साल में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. उन्होंने सत्यजीत रे की फिल्म 'महानगर' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Apr 2019, 12:14:51 PM (IST)

नई दिल्ली:

गुड्डी, अभिमान और शोले जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- मां. यह शब्द ही सब कुछ कह देता है. हैप्पी बर्थडे मां. लव यू..

जया बच्चन की इस फोटो पर कई सेलेब्स ने उन्हें बर्थडे विश किया है. वहीं श्र्वेता बच्चन ने भी अपनी मां जया बच्चन की एक फोटो इंस्टा पेज से शेयर करते हुए लिखा- ओ कैप्टन माई कैप्टन..

बता दें कि जया ने सिर्फ 15 साल में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. उन्होंने सत्यजीत रे की फिल्म 'महानगर' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था. यह एक बंगाली फिल्म थी जो कि 1963 में रिलीज हुई थी. जया और अमिताभ बच्चन ने वर्ष 1973 में शादी करी थी. शादी के बाद भी जया ने फिल्मों में काम करना जारी रखा. जया के दो बच्चे श्र्वेता नंदा बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं.

जया बच्चन को कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, कोरा कागज, फिजा के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके हैं. 1992 में उन्हें 'पद्मश्री' से भी सम्मानित किया गया था. वह 2004 में सपा की राज्य सभा की सदस्य भी रहीं.