.

Loksabha Election 2019: प्रियंका गांधी पहुंचीं अयोध्या, करेंगी रोड शो और नुक्कड़ सभा

प्रियंका गांधी पहुंचीं अयोध्या, करेंगी रोड शो और नुक्कड़ सभा

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Mar 2019, 11:23:42 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस ने मुंबई उत्‍तरी (Mumbai North) सीट से अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को चुनाव मैदान में उतारा है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, उर्मिला मुंबई नॉर्थ सीट से पार्टी का चेहरा होंगी. दो दिन पहले ही उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हुई हैं.

एक दिन पहले उर्मिला ने कहा था- चुनाव लड़ने को लेकर वह कन्‍फर्म नहीं है. मैं पार्टी में इसलिए शामिल हुई क्योंकि मैं इसकी विचारधारा का समर्थन करती हूं. अगर मुझे चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिलता है तो मैं मुंबई के लोगों के लिए काम करुंगी.

उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र लोगों के लिए है वहीं इसके 'रूल मेकर' हैं.' साथ ही उर्मिला मातोंडकर ने बीजेपी पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया. उर्मिला मातोंडर का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा. इस सीट को बीजेपी का गढ़ और शेट्टी को अपराजेय माना जाता है. हालांकि बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने साल 2004 में पूर्व पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक को हराया था' नाईक इस समय उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं.'

उर्मिला का कॅरियर
उर्मिला के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने मराठी फिल्म 'जाकोल 1988' से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 'मासूम' (1983) की बाल कलाकार और 'रंगीला' में काम कर चुकी हैं. बाद में उन्होंने डकैत, बड़े घर की बेटी, नरसिम्हा, चमत्कार, आ गले लग जा, रंगीला, इंडियन, जुदाई, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, दिल्लगी, खूबसूरत, जंगल, प्यार तूने क्या किया, एक हसीना थी, ओम जय जगदीश, भूत, पिंजर जैसी प्रमुख फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया था.

11:24 (IST)

Priyanka Gandhi in Ayodhya: प्रियंका गांधी पहुंचीं अयोध्या, करेंगी रोड शो और नुक्कड़ सभा.

11:14 (IST)

Priyanka Gandhi in Ayodhya: प्रियंका गांधी पहुंची अयोध्या, करेंगी रोड शो और नुक्कड़ सभा.