.

लालू प्रसाद यादव से अस्पताल में न मिलने देने पर भड़के तेजस्वी, कहा- पिता के साथ ऐसा बर्ताव

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बीजेपी से खासे नाराज चल रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Apr 2019, 10:03:00 AM (IST)

नई दिल्ली:

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बीजेपी से खासे नाराज चल रहे हैं. हालांकि, उनकी नाराजगी का कारण लोकसभा चुनाव नहीं है बल्कि झारखंड सरकार द्वारा उन्हें अपने पिता से मिलने की अनुमति नहीं देने की वजह है. इसे लेकर तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट भी किया है.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कल शाम से रांची अस्पताल में ईलाजरत अपने पिता से मिलने की प्रतीक्षा में हूं, लेकिन तानाशाही बीजेपी (BJP) सरकार नियमानुसार एक बेटे को अपने पिता से मिलने भी नहीं दे रही है. लालू जी के साथ साजिश की जा रही है. जेल सुरक्षा में और वो भी अस्पताल में ईलाजरत रहते उनके कमरे में रोज छापेमारी हो रही है.

दो सप्ताह पहले डॉक्टरों ने जेल अधीक्षक को लालू जी का इको और X-Ray कराने को कहा था। लेकिन वह इसलिए नहीं हो पा रहा है कि उन्हें दूसरी बिल्डिंग में ले जाने के लिए सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है।यह अन्याय है। सही व्यवहार नहीं किया जा रहा है। यह सरासर मानवीय मूल्यों का उल्लंघन है।

— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) April 7, 2019

तेजस्वी यादव ने एक और ट्वीट कर कहा, दो सप्ताह पहले डॉक्टरों ने जेल अधीक्षक को लालू जी का इको और X-Ray कराने को कहा था, लेकिन वह इसलिए नहीं हो पा रहा है कि उन्हें दूसरी बिल्डिंग में ले जाने के लिए सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. यह अन्याय है. सही व्यवहार नहीं किया जा रहा है. यह सरासर मानवीय मूल्यों का उल्लंघन है.

#बिहार में पिछड़ो, दलितों, शोषितों, वंचितों और अल्पसंख्यक समुदायों के हक की आवाज बुलंद करने वाले मसीहा आदरणीय श्री @laluprasadrjd जी बीमार हैं। नीतीश जी की सह पर भाजपा सरकार ने इन्हें साजिशन जेल में बंद कर रखा है। इन्हें पुत्र @yadavtejashwi जी से मिलने न देना दुर्भाग्यपूर्ण है। pic.twitter.com/XP0X9MCdoh

— Upendra Kushwaha (@UpendraRLSP) April 6, 2019

वहीं, एनडीए को छोड़कर महागठबंधन में शामिल होने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने इस पूरे घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. इस घटना के सामने आने के बाद उन्होंने भी एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि बिहार में पिछड़ों, दलित, शोषितों, वंचितों और अल्पसंख्यक समुदायों के हक की आवाज बुलंद करने वाले मसीहा आदरणीय लालू प्रसाद यादव बीमार हैं. नीतीश की सह पर बीजेपी सरकार ने इन्हें साजिशन जेल में बंद कर रखा है. इन्हें पुत्र तेजस्वी से मिलने न देना दुर्भाग्यपूर्ण है.