.

चुनावी हलचल LIVE: दिल्ली में बीजेपी की CEC की बैठक शुरू, हो सकता है कोई बड़ा ऐलान

योगी ने कहा कि विनाश की राजनीति की वजह से पिछली लोकसभा में मायावती को जीरो सीट मिली थी और इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती को अपनी मूर्तियां लगवाने से ही फुर्सत नहीं हैं. योगी बोले कि देश का चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Mar 2019, 08:34:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

योगी ने कहा कि विनाश की राजनीति की वजह से पिछली लोकसभा में मायावती को जीरो सीट मिली थी और इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती को अपनी मूर्तियां लगवाने से ही फुर्सत नहीं हैं. योगी बोले कि देश का चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.

देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये देने का वादा

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच साल में देश की जनता ने काफी तकलीफें झेली हैं. राहुल ने ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये दिए जाएंगे. ये पैसे न्यूनतम आय के तहत दिए जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष का वादा है कि इस स्कीम से देश के 25 करोड़ लोगों फायदा पहुंचेगा. राहुल ने कहा कि अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपये तक पहुंचाएंगे. यानी अगर आपकी आय 8000 रुपये है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे.

21:27 (IST)

कांग्रेस ने देर रात 5 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें छत्तीसगढ़, गोवा और दमन-दीव के लिए उम्मीदवार उतारे गए हैं.

20:33 (IST)

दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सीईसी की बैठक चल रही है. 

20:33 (IST)

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद और अरुण जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

20:32 (IST)

कांग्रेस ने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के लिए 26 प्रत्याशियों की लिस्टा जारी की. वहीं, कांग्रेस ने संजय निरुपन को लोकसभा टिकट दिया तो मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इसके अलावा ही कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

19:10 (IST)

केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी दिल्ली स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर पहुंचे. बीजेपी की सीईसी मीटिंग में पार्टी नेता पहुंच चुके हैं. बीजेपी के हेडक्वार्टर में सीईसी की मीटिंग चल रही है. 

17:13 (IST)

राजद की नेता अन्नपूर्णा देवी और जनार्दन पासवान ने बीजेपी का दामन थामा. सीएम रघुवर दास ने दोनों की बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई.

17:06 (IST)

बीजेपी में शामिल होने के बाद पैरालिंपियन दीपा मलिक ने कहा,  पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के प्रति उनके विचारों के लिए जो काम किया है, वह स्पष्ट है. उन्होंने महिलाओं को अग्रणी विभागों में रखा है, उन्होंने 'दिव्यांगों' के लिए भी बड़े पैमाने पर काम किया है. 

16:46 (IST)

दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुख राम ने फिर से कांग्रेस ज्वाइन किया. उनके पोते उनके पोते आश्रय शर्मा भी पार्टी में शामिल हुए. वे आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिले थे.

16:42 (IST)

पश्चिम बंगाल में मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हासन ने मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात की.

16:27 (IST)

एनसीपी नेता डीपी त्रिपाठी ने पार्टी के चुनाव घोषणापत्र पर कहा, संवादों की राह कभी बंद नहीं होनी चाहिए.  वैश्विक परिस्थितियों में अपने रुख को मजबूत करना आवश्यक है. इसलिए हमने कहा कि बातचीत की राह खुली रहनी चाहिए. मैं यह नहीं कहता कि संवाद तुरंत स्थिति को हल कर देंगे, लेकिन यह समस्याओं को कम करेगा. 

16:18 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर आज कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. इस प्रतिनिधि मंडल में रणदीप सिंह सुरजेवाला, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल थे. 

16:15 (IST)

दिल्ली में पैरालम्पियन दीपा मलिक और आईएनएलडी के विधायक केहर सिंह रावत बीजेपी में शामिल हुए। 

16:13 (IST)

दिल्ली में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. 

15:04 (IST)

इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगेः योगीयोगी ने कहा कि विनाश की राजनीति की वजह से पिछली लोकसभा में मायावती को जीरो सीट मिली थी और इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती को अपनी मूर्तियां लगवाने से ही फुर्सत नहीं हैं. योगी बोले कि देश का चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.

15:03 (IST)

जो एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे वो आज एक हो गए हैंयोगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे वो आज एक हो गए हैं, इन लोगों को पता चल गया था कि योगी लूट खसोट में नहीं करने देगा तो एक दूसरे का हाथ थाम लिया. 

15:03 (IST)

योगी का गठबंधन पर वारउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मथुरा में रैली को संबोधित किया.उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज गुंडे या तो जेल के अंदर हैं या फिर उनका राम नाम सत्य हो गया है.

14:31 (IST)

हेमामालिनी बोलीं गोपी भाव से करुंगी सेवा

मथुरा सांसद हेमामालिनी बोलीं आज बांके बिहारी जी का आशीर्वाद लेकर आपके सामने आई हूं. मथुरा धार्मिक नगरी है और मैं इसकी सांसद हूं, मैं गोपी भाव के साथ आपकी सेवा करना चाहती हूं

14:15 (IST)

झारखंड राजद प्रदेशाध्यक्ष अन्नपूर्णा BJP में शामिलरांचीः लोकसभा चुनाव 2019 से पहले झारखंड में बड़ा उलटफेर हुआ है. यहां लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) की प्रदेश अध्‍यक्ष अन्नपूर्णा देवी BJP में शामिल हो गई हैं.

14:01 (IST)

राज्यपाल कल्याण सिंह ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ

नई दिल्ली: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा की है और कहा है कि उनका दोबारा चुना जाना देश और समाज की जरूरत है. संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति का इस तरह का बयान बेहद विवादास्पद है.

13:36 (IST)

SP सांसद धर्मेंद्र यादव ने लेटर जारी कर अपने जीजा से सभी रिश्ते खत्म किए,धर्मेंद्र के जीजा अनुजेश प्रताप हाल ही के BJP में शामिल हुए हैं

13:09 (IST)

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु में सार्वजनिक स्थानों पर किसी तरह के स्लोगन, नेताओं की तस्वीर लगाने पर बैन लगा दिया है.

11:19 (IST)

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के आवास पर हुई बैठक में दिल्‍ली के नेता दोफाड़ हो गए. प्रदेश प्रभारी पीसी चाको और पूर्व प्रदेशाध्‍यक्ष अजय माकन जहां आप से गठबंधन के पक्ष में थे, वहीं शीला दीक्षित का धड़ा गठबंधन का विरोध किया. पुराने स्टैंड से पलटते हुए सुभाष चोपड़ा और अरविंदर लवली ने भी गठबंधन का समर्थन किया.

11:03 (IST)

उज्जैन टिकट मिलने के बाद महाकाल दर्शन करने पहुँचे भाजपा प्रत्याशी ओर उनके समर्थकों पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज। अनिल फिरोजिया है भाजपा से उज्जैन आलोट से प्रत्याशी

10:55 (IST)

मोदी सरकार पर सुब्रमण्यम स्वामी का सबसे बड़ा हमला, कह दी ऐसी बात

नई दिल्‍ली: इस बार बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. उनकी सरकार मंत्री रहे स्वामी ने कहा कि चौकीदार मुहिम का क्या फायदा ? 

09:57 (IST)

दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बड़ा फैसला आज 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर आज बड़ा फैसला हो सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर  प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित, प्रभारी पीसी चाको समेत राज्य के बड़े नेताओं के साथ बैठक शुरू हो गई है.

09:55 (IST)

दार्जिलिंग सीट से राजू सिंह बिष्ट होंगे BJP के उम्मीदवार

दार्जिलिंग सीट से एसएस आहलूवालिया का टिकट कटा. राजू सिंह बिष्ट BJP के उम्मीदवार होंगे. एसएस अहलूवालिया ने अमित शाह को लिखे पत्र में दार्जिलिंग से चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है. उन्होंने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. 

09:21 (IST)

गाजियाबाद सीट पर बीजेपी उम्मीदवार जनरल वीके सिंह आज करेंगे नामांकन.बिजनौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार नसीमुद्दीन सिद्दीकी आज करेंगे नामांकन.

09:21 (IST)

बागपत सीट पर आरएलडी के जयंत चौधरी गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर और मौजूदा सांसद सतपाल सिंह बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर आज करेंगे नामांकन.

 

08:50 (IST)

पहले चरण में 11 अप्रैल को वोटिंग

पहले चरण में आंध्र प्रदेश 25, अरुणाचल 2, असम 5, बिहार 4, छत्तीसगढ़ 1, जम्मू-कश्मीर 2, महाराष्ट्र 7, मणिपुर 1, मेघालय 2, मिजोरम 1, नागालैंड 1, ओडिशा 4, सिक्किम 1, तेलंगाना 17, त्रिपुरा 1, उत्तर प्रदेश 8, उत्तराखंड 5, पश्चिम बंगाल 2, अंडमान निकोबार 1 , लक्षद्वीप 1 सीटों पर मतदान होना है.

08:48 (IST)

राज बब्बर करेंगे नामांकनआगरा: फतेहपुर सीकरी लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर, भाजपा प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल आज करेंगे नामांकन।

08:40 (IST)

आगरा : नामांकन के चलते जिला मुख्यालय बना छावनीनामांकन के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. आज अंतिम दिन फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर और बीजेपी प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के चलते ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. प्रत्याशी के साथ उनका वाहन और केवल 5 लोग ही कलक्ट्रेट में प्रवेश कर सकेंगे.

08:09 (IST)

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर नामांकन का आज आखिरी दिन है. आज ही बीजेपी से वीके सिंह, सपा-बसपा गठबंधन की ओर से सुरेश बंसल और कांग्रेस से डॉली शर्मा अपना नामांकन दाखिल करेंगे नामांकन के लिए प्रशासन की तरफ़ से पूरी तैयारी की गई है.