.

शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल, बोले- बीजेपी में इस समय वन मैन शो और टू मैन आर्मी

शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल, बोले- बीजेपी क्‍यों छोड़ रहा हूं, सबको पता है

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Apr 2019, 06:06:25 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

बीजेपी के पुराने दिग्‍गज शत्रुध्‍न सिन्‍हा आज (शनिवार) बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए. नवरात्र और बीजेपी की स्‍थापना दिवस के दिन ही उन्‍होंने पार्टी छोड़ी और कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उन्‍हें कांग्रेस की सदस्‍यता दिलाई. शत्रुध्‍न सिन्‍हा के कांग्रेस में शामिल होने के दौरान पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.

शत्रुध्‍न सिन्‍हा ने कहा- मैं बीजेपी के स्‍थापना दिवस के दिन ही पार्टी छोड़ रहा हूं. सभी को पता है कि मैं क्‍यों बीजेपी छोड़ रहा हूं और कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं. उन्‍होंने कहा- भारी मन से बीजेपी छोड़ रहा हूं. कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उन्‍हें कांग्रेस में शामिल कराते हुए कहा- पार्टी में शत्रुध्‍न सिन्‍हा का स्‍वागत है.

शत्रुध्‍न सिन्‍हा ने कहा- बीजेपी में पुराने नेताओं की अब कद्र नहीं रह गई है. मुरली मनोहर जोशी के साथ क्‍या हुआ, अब वे कहां हैं, आडवाणी जी का क्‍या हुआ, यशवंत सिन्‍हा को मजबूर किया गया कि वे पार्टी से बाहर हो जाएं, मेरे साथ वहीं हुआ. बीजेपी में अब वन मैन शो और टू मैन आर्मी चल रहा है. उन्‍होंने कहा- भारतीय जनता पार्टी में इस समय सभी नेता सहमे हुए हैं. 

#WATCH: Shatrughan Sinha after joining Congress says, 'Shakti Singh Gohil ji (Bihar Congress In-charge) has been backbone of BJP in Bihar and in Gujarat,' corrects himself later. pic.twitter.com/ktaMjkkgSW

— ANI (@ANI) April 6, 2019

शत्रुध्‍न सिन्‍हा ने कहा- बीजेपी ने पिछली बार सत्‍ता में आने के लिए बड़े दावे किए थे, स्‍मार्ट सिटी की बात की गई, एक भी स्‍मार्ट सिटी बनी क्‍या. हमने युवाओं, किसानों, रोजगार, वादों की बात की. ये लोग बिहार की भाषा में कहते हैं थेथरई, वहीं करते हैं. पहले पार्टी में संवाद पर जोर दिया जाता था पर संवाद हुआ ही नहीं. 

सिन्‍हा बोले- लालकृष्‍ण आडवाणी जी ने हाल ही में ब्‍लॉग लिखा. सोचिए, कितना बड़ा दर्द सहा होगा उन्‍होंने. मैं सच्‍चाई के साथ खड़ा हूं. नोटबंदी में लोगों के साथ बहुत बुरा हुआ, कइयों की जिंदगी बर्बाद हो गई. पार्टी जिस विकास की बात कर रही है, अगर सच में किया होता तो सोचिए आज देश कहां से कहां खड़ा होता. उन्‍होंने कहा- नोटबंदी का फैसला सोच-समझकर लिया गया फैसला था. इसलिए मैंने कहा- अगर सच कहना बगावत है तो समझो मैं बागी हूं. 

शत्रुध्‍न सिन्‍हा ने कहा- मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी जी से इस बात से सहमत हूं कि नोटबंदी विश्‍व का सबसे बड़ा घोटाला है.