.

रोड शो के बाद राजनाथ सिंह ने किया नामांकन, लखनऊ सीट पर 1991 से बीजेपी का है कब्जा

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ से नामांकन करेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Apr 2019, 12:52:10 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ से नामांकन करेंगे. इससे पहले वह हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-पाठ करेंगे. नामांकन के दौरान राजनाथ सिंह के साथ यूपी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि गुरुवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता धुआंधार चुनावी प्रचार कर रहे हैं.

13:34 (IST)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. 

12:40 (IST)

2009 में इस सीट से बीजेपी की ओर से लालजी टंडन चुनाव लड़े थे और जीत भी हासिल की थी. इस सीट पर 16 बार के लोकसभा चुनाव में 7 बार बीजेपी का कब्जा रहा है.

12:36 (IST)

राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया. इससे पहले उन्होंने मंदिर में पूजा और रोड शो किया. उनके रोड शो में यूपी के कई मंत्री मौजूद रहे. उन्होंने दूसरी बार लखनऊ लोकसभा सीट से ताल ठोका है.

12:34 (IST)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह नामांकन करने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे. वह नामांकन दाखिल कर रहे हैं. राजनाथ सिंह लखनऊ सीट के लिए नामांकन दाखिल कर रहे हैं.

11:17 (IST)

यहां छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा. इस सीट पर सन् 1919 से लगातार बीजेपी का कब्जा है. राजनाथ सिंह के रोड शो में यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद हैं. बता दें कि चुनाव आयोग के बैन की वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ रोड शो में शामिल नहीं हो पाए.

11:12 (IST)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह दूसरी बार लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अभी तक गठबंधन की ओर से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है. लखनऊ सीट पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की कर्मभूमि है. 

11:01 (IST)

लखनऊ में राजनाथ सिंह का रोड शो शुरू हो गया है. इस दौरान उनके रोड शो में भारी संख्या में कार्यकर्ता की भीड़ मौजूद है. नामांकन से पहले राजनाथ सिंह का यह शक्ति प्रदर्शन है.

10:58 (IST)

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के भाजपा दफ्तर में राजनाथ सिंह का स्वागत किया. इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा, देश चाहता है कि नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनें. 

10:23 (IST)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह का रोड शो बीजेपी दफ्तर से कलक्ट्रेट तक होगा. वह दोपहर करीब 12 बजे नामांकन करेंगे. बता दें कि आज दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा. 18 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसे लेकर चुनाव आयोग ने सारी तैयारी कर ली है. 

10:27 (IST)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद रोड शो करेंगे. इस दौरान उनके साथ उनका बेटा और विधायक पंकज सिंह भी मौजूद रहेंगे. रोड शो के बाद राजनाथ सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. रोड शो के दौरान उनके साथ कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे. 

10:08 (IST)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे. इसके बाद वह बीजेपी की ओर से लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें कि इनके पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया था.