.

Rahul Live Updates : छत्तीसगढ़ में बोले राहुल गांधी, देश के सिर्फ 15-20 बिजनेसमैनों के लिए है आयुष्मान भारत योजना

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) की तारीख का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Mar 2019, 01:05:16 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) की तारीख का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक के बाद एक रैली और दौरा कर रहे हैं. इसी के तहत आज राहुल गांधी छत्तीसगढ़ पहुंचे. कांग्रेस अध्यक्ष छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हेल्थकेयर से जुड़े लोगों से बातचीत कर रहे हैं और उनके सवालों को बखूबी जवाब बी दे रहे हैं. राहुल गांधी ने गुरुवार को केरल में चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए राज्य सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, भारत एक ग्रामीण प्रणाली से शहरी प्रणाली में परिवर्तित हो रहा है. बड़े पैमाने पर बदलाव हो रहा है. यह एक दर्दनाक बदलाव है.

 

 

 

13:03 (IST)

राहुल गांधी ने कहा, छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर शुरू की गई यूनिवर्सल हेल्थकेयर योजना एक अच्छा उदाहरण साबित होगी.

13:01 (IST)

टॉम वडक्कन के बारे में राहुल गांधी ने कहा, वडक्कन? नहीं, नहीं वडक्कन कोई बड़ा नेता नहीं है. 

12:59 (IST)

राहुल गांधी ने कहा, आयुष्मान भारत योजना एक सीमित योजना है और इसमें बहुत कम स्वास्थ्य लाभ मिलता है. यह भारत के 15-20 सबसे अमीर व्यवसायियों के लिए है. हम इस प्रकार की योजना को चलाएंगे. 

12:50 (IST)

राहुल गांधी ने कहा, हम अपने घोषणा पत्र में एक स्वास्थ्य अधिकार अधिनियम देने पर विचार कर रहे हैं, जहां हम सभी भारतीयों को कुछ न्यूनतम स्वास्थ्य सेवाओं की गारंटी देते हैं, जिससे हमारा खर्च जीडीपी का लगभग 3% बढ़ जाता है और स्वास्थ्य पेशेवरों की संख्या बढ़ जाती है. 

 

12:39 (IST)

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं आप लोगों से सुनकर, समझकर समाधान निकालना चाहता हूं. चिकित्सा सुविधाओं, प्रणालियों, बीमा के बारे में लोग जो सुझाव देंगे उन सुझावों को लेकर हम काम करेंगे. 

12:38 (IST)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, आयुष्मान भारत केवल एक सीमित संख्या में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को लक्षित करने वाली योजना है. यह भारत के सबसे अमीर व्यवसायियों में से एक है.