.

राहुल बोले- बंद कमरे में बना है बीजेपी का संकल्प पत्र, यह एक अदूरदर्शी और अभिमानी पत्र है

राहुल बोले- बंद कमरे में बना है बीजेपी का संकल्प पत्र, यह एक अदूरदर्शी और अभिमानी पत्र है

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Apr 2019, 09:52:49 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सभी पार्टियां अपना घोषणा पत्र जारी कर रही हैं. कांग्रेस के बाद बीजेपी ने सोमवार को अपनी पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया है. तब से कांग्रेस बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर निशाना साध रही है. इस बार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, बीजेपी का घोषणा पत्र एक बंद कमरे में तैयार किया गया है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, लोगों से चर्चा करके कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार किया गया है. हमारे घोषणा पत्र में एक मिलियन से अधिक भारतीय लोगों की आवाज को शामिल किया है, जबकि बीजेपी के संकल्प पत्र में सिर्फ एक आदमी के विचार को प्राथमिकता दी गई है. उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस की मेनिफेस्टो मजबूत है, जबकि बीजेपी का पत्र अदूरदर्शी और अभिमानी है.

बता दें कि शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने अपनी पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया था. राहुल गांधी से पहले कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी बीजेपी के घोषणा पत्र पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि मोदी जी का मूल मंत्र है 'झांसों में फांसो'. इस झांसापत्र पर लोग कैसे भरोसा करें. फिर एक बार बीजेपी ने किया झांसा पत्र तैयार, लोग करेंगे खारिज. कांग्रेस प्रवक्ता ने इससे अच्छा होता कि बीजेपी माफीनामा जारी कर लेती. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले 5 साल में बीजेपी ने कुछ नहीं किया. पिछले 5 साल जुमलेबाजी के रहे हैं. देश की जनता जाग चुकी है अब हिसाब होगा.