.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 2019 का चुनाव लोकतंत्र और वंशवाद के बीच होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वालंटियर और अन्य विशिष्ट नागरिकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से महासंवाद करेंगे. यह संवाद एक चर्चा के रूप में पार्टी के सभी 14,000 मंडलों, 986 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया जा रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Feb 2019, 01:48:34 PM (IST)

नई दिल्ली:

बीजेपी (BJP) आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आज गुरुवार को सबसे बड़े अभियान की शुरुआत कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वालंटियर और अन्य विशिष्ट नागरिकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से महासंवाद करेंगे. यह संवाद एक चर्चा के रूप में पार्टी के सभी 14,000 मंडलों, 986 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया जा रहा है. बीजेपी की ओर से विश्व की सबसे बड़ी वीडियो कांफ्रेंस होने का दावा किया जा रहा है. वहीं पाकिस्‍तान से तनाव के बीच पार्टी के कार्यक्रम में जाने को लेकर प्रधानमंत्री की आलोचना भी हो रही है. कार्यक्रम के पल-पल के अपडेट लेने के लिए क्‍लिक करें www.newsnationtv.com

13:16 (IST)

मोदी ने कहा, आने वाला चुनाव दो राजनीतिक संस्कृतियों के बीच का है. एक संस्कृति बीजेपी की है, जहां हर काम लोकतांत्रिक तरीके से होता है. दूसरी संस्कृति कांग्रेस समेत अन्य दलों की है, जहां हर काम वंशवाद के आधार पर तय होता है.

13:13 (IST)

पीएम मोदी ने कहा, मैं स्पष्ट कहता हूं कि 2014 का चुनाव देश की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मिला जनमत था और 2019 का चुनाव भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मिलने वाला जनमत होगा.

13:12 (IST)

मोदी ने कहा, पिछले 5 सालों में हमनें 130 करोड़ भारतीयों के लिए समान रूप से काम किया है, चाहे वह उत्तर हो या दक्षिण, पूरब हो पश्चिम. देश के लोग विकास चाहते हैं.

13:08 (IST)

मोदी ने कहा, इस पार्टी में पैसा के साथ आप ऊपर नहीं जाते. इस पार्टी ने देश को दो प्रधानमंत्री दिए हैं जो बड़े परिवार से नहीं आए, यह इसी पार्टी में संभव है.

13:05 (IST)

पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र का मूलमंत्र है सत्ता और विपक्ष के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा. इसका पहला पाठ हम अपनी पार्टी के भीतर ही सीखते हैं. ऐसे में सभी बूथ कार्यकर्ताओं के बीच भी एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए.

13:01 (IST)

मोदी ने कहा- अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार जब हटी तो देश फिर से पीछे चला गया, भ्रष्टाचार वापस आ गया.

12:59 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा- अब परीक्षा की घड़ी है, परीक्षा के वक्त अधिक मेहनत करने की जरूरत है.

12:52 (IST)

पीएम मोदी ने कहा- भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकी हमले के साथ-साथ दुश्मनों का एक मकसद ये भी होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए, हमारी गति रुक जाए, हमारा देश थम जाए. उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवार बन कर के खड़ा होना है.

12:50 (IST)

पीएम मोदी ने कहा- हमारा देश नई नीति और नई रीति के साथ अपनी क्षमताओं का विस्तार करने में जुटा हुआ है. भारत का युवा आज उत्साह से परिपूर्ण है, देश के किसान से लेकर देश के जवान तक सभी को ये विश्वास मिला है कि नामुमकिन अब मुमकिन है.

12:44 (IST)

मोदी ने कहा, हमारे सेना के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है, इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा ना हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए या हमारे दुश्मनों को हमारे पर ऊंगली उठाने का मौका मिल जाए.

12:41 (IST)

पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को कहा- आप भारतीय जनता पार्टी के लिए बूथ के नायक हैं.

12:39 (IST)

मोदी ने कहा, इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर है, देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है. पूरा देश एक है, हमारे जवानों के साथ खड़ा है. दुनिया हमारे सामूहिक इच्छाशक्ति को देख रही है.

12:38 (IST)

पीएम मोदी ने कहा- ये देश रुकेगा नहीं, देश की सीमा पर जवान हैं तो ही हम हैं. नामुमकिन भी अब मुमकिन है.

12:35 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बीजेपी कार्यकर्ताओं से संवाद शुरू की.