.

देश में घूम-घूमकर कांग्रेस का दुष्प्रचार कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी : एके एंटनी

कांग्रेस नेता एके एंटनी ने भारतीय सेना के जवानों को सलाम करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Mar 2019, 02:24:12 PM (IST)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता एके एंटनी ने भारतीय सेना के जवानों को सलाम करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घूम-घूमकर कांग्रेस का दुष्प्रचार कर रहे हैं. एके एंटनी ने कहा, जब यूपीए सरकार सत्ता में आई तो हमने 126 एमएमआरसीए की खरीद के लिए मल्टी वेंडर आधार पर आरएफपी (प्रस्ताव के लिए अनुरोध) जारी किया था.

यह भी पढ़ें ः Air Strike : कपिल सिब्बल ने सरकार से पूछा, इतना तो बता दीजिए कितने मारे

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी ने कहा, मैं सेनाओं को उनकी देशभक्ति, साहस और बलिदान के लिए बधाई देता हूं और सलाम करता हूं. खासकर, पिछले कुछ दिनों से हमारे सशस्त्र बल सीमा पार की काफी सारी चुनौतियों से गुजर रहे हैं, लेकिन वे पूरी ताकत और साहस के साथ इन सभी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, भारत के प्रधानमंत्री पिछले कई दिनों से पूरे देश में घूम-घूमकर कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं और भ्रामक खबरें फैला रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः पीएम नरेंद्र मोदी के लिए देश की सेना नहीं सिर्फ चुनाव महत्वपूर्ण : सीएम अरविंद केजरीवाल

एके एंटनी ने कहा, जब यूपीए सरकार सत्ता में आई तो हमने 126 एमएमआरसीए की खरीद के लिए मल्टी-वेंडर आधार पर आरएफपी (प्रस्ताव के लिए अनुरोध) जारी किया. एनडीए सरकार ने 2000 से 2004 तक चार साल यह तय करने में बर्बाद कर दिए कि एकल स्रोत के आधार पर हवाई जहाजों की खरीद की जाए या कमोडिटी टेंडरिंग के आधार पर. उन्होंने कहा, सीएजी रिपोर्ट के पेज 12 में कहा गया है कि 2000 से 2004 तक एनडीए सरकार ने खरीद के संबंध में कोई फैसला नहीं किया.

यह भी पढ़ें ः केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच ट्वीटर वार, ये दिए जवाब

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद विपक्ष एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं. इसे लेकर केंद्र सरकार और विपक्ष आमने-सामने है. विपक्ष एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहा है तो वहीं केंद्र सरकार की ओर से इसका पटलवार किया जा रहा है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, क्या पाकिस्तान में आतंकवादी मार गए या पेड़ उखाड़े गए. इसी तरह कई नेताओं ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए हैं.

महबूबा मुफ्ती ने मांगा सबूत
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सर्जिकल स्ट्राइक 2 का सबूत मांगा है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमें बालाकोट ऑपरेशन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का पूरा अधिकार है. ऐसा इसलिए हैं कि भारत सरकार अस्पष्ट जानकारी दे रही है.' उन्होंने कहा कि यह दुश्मनों की मदद कैसे करता है? चुनावी लाभ लेने के लिए वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं.'

ममता बनर्जी ने कहा, कितने आतंकी मारे सबूत चाहिए
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए. इसके साथ ही ममता ने कहा कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई. इसलिए सरकार को ऑपरेशन की जानकारी साझा करना चाहिए.

एसपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 को झूठा करार दिया
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया है. हालांकि उन्होंने सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन कहा, बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.