.

पाकिस्‍तान को लग रहा है कि मोदी चुनाव में Busy है इसलिए कुछ नहीं करेगा

PM नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से 'मैं भी चौकीदार' अभियान के तहत देश भर में 500 जगह पर लोगों को संबोधित कर रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Mar 2019, 07:25:50 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

PM नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से 'मैं भी चौकीदार' अभियान के तहत देश भर में 500 जगह पर लोगों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम  ने कहा कि पिछले पांच सालों में जो उन्हें सफलता मिली है, उनका मूल कारण जनभागीदारी है.  जनता चौकीदार बनी है इसलिए स्वच्छता आंदोलन आज देश भर में फैल चुका है. कर्तव्य और अधिकार में संतुलन जरूरी है. उन्होंने कहा कि चौकीदार का मतलब सिर्फ टोपी पहनकर सीटी बजाना नहीं है. 

इस अभियान में शामिल होने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली के चांदनी चौक में तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी दिल्ली में हैं. दिल्ली के उत्तमनगर में सुषमा स्वराज और सांसद परवेश वर्मा तो उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आगरा में, सुल्तानपुर में मेनका गांधी और पीलीभीत में वरुण गांधी में हैं, जबकि भोपाल में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रामपुर में जयाप्रदा पीएम मोदी के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ा रहे हैं.

18:35 (IST)

बेटी ने नारा दिया फिर उनके बेटे ने वादा किया

हम झूठे वादों से बचने का पूरा प्रयास करेंगे. उन्हें पता है कि सरकार में आना नही तो ये भी दे दो, वो भी दे दो, झूठे वादे करो. ये जो चुनाव में वादे देने वाले लोग है, बांट रहे हैं.  उनके ट्रैक रिकॉर्ड देखिये, उनके टेप रिकॉर्डर मत सुनिये.  देश के पहले पीएम ने गरीबी पर चिंता की. फिर उनकी बेटी ने नारा दिया. फिर उनके बेटे ने वादा किया उन्होंने भी वादा किया. फिर उनके बेटे के विडो ने रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाया और वादा किया और अब उनके शहजादे कर रहे हैं.  आने वाले दिनों में देश को लूटने वालो के खिलाफ और सख्त बनना. 5 ट्रिलियन इकॉनमी बनना, देश की शिक्षा को बेहतर बनाना, गढ़े भरने का काम हुवा है न इमारत अगले 5 साल बनाना है, गत 5 वर्ष आवश्यकता को प्राथमिकता दी.  उसमे जो कमी रही उसे पूरा करना है, अगले 5 साल आपके ड्रीम को एड्रेस करना है.

18:32 (IST)

DBT- डायरेक्ट बिचौलिया ट्रांसफर

8 करोड़ नाम बिल्कुल फर्जी जिनका जन्म ही नहीं हुआ लेकिन बड़े हो गए, बेटी पैदा नहीं हुई बड़ी हो गयी. शादी हो गयी विडो हो गयी. विडो पेंशन जाने लगा, बच्चा पैदा न हुआ और सुविधाएं जाने लगी. मोदी के एक नियम के कारण DBT यानी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से बिचौलियों का खाता बन्द हो गया.  उनकी थी DBT- डायरेक्ट बिचौलिया ट्रांसफर.

18:17 (IST)

आप सच बताते चलिए उनकी झूठ की ताकत नहीं टिक पाएगी एक दिन एक आंकड़ा दूसरे दिन दूसरा, तीसरे दिन तीसरा. उनकी मेमोरी में गड़बड़ होने के कारण उन्हें बार बार आंकड़े बदलना पड़ता है. सत्य के सहारे जीना है, जो दिल मे हो निकलता है, सत्य बोलते जाईये जीत निश्चित है. दो पीएम ऐसे हुवे है जिनका गोत्र कांग्रेस का नहीं। उनको पता ही नही चल रहा कि कैसे करें.

18:16 (IST)

कांग्रेस का झूठ बड़ा सीजनल होता हैः मोदीकांग्रेस का झूठ बड़ा सीजनल होता है. इसका एक इक्को सिस्टम है जिससे 100-100 बार बोलते हैं. दिल्ली में चुनाव चल रहा था तो चर्च में हमले हो रहे थे,बिहार में चल रहा था तो कहा कि मोदी आया है आरक्षण जानेवाला है, संविधान खतरे में है. पहली बार देश मे आरक्षण हटाने की बात छोड़ दीजिए डॉ भीम राव अम्बेडकर को सबसे ज्यादा सम्मान हमारी सरकार ने किया. ओबीसी के लिए बिल लाये उसे लटका के रखा. सामान्य वर्ग के लिए प्रेम और समझौते से 10 फीसदी आरक्षण देने का काम किया. उसके बाद अवार्ड वापसी गैंग आयी, मैंने सरकार में पूछा-क्या क्या आया है? लेकिन कुछ आया नहीं ,जो पैसे दिए वह भी नही आया और चुनाव जाते ही गैंग वापस चला जाता है. आप सच बताते चलिए उनकी झूठ की ताकत नहीं टिक पाएगी.

18:14 (IST)

मिशन शक्ति पर-जब अमेरिका ने, चीन ने ,रशिया ने डंके के चोट पर किया तो हमे गुपचुप गुपचुप करने की जरूरत क्या है। थोड़ा साबू-सामान्य बुद्धि की जरूरत है इन लोगो की। बिना टेस्ट उसकी ताकत का पता कैसे चलेगा। मोदी पीएम है, इसके कालखंड में हो रहा गई तो कुछ लोगो की नींद उड़ जाती है। ये मुसीबत उनको मुबारक़

17:54 (IST)

बहुत हुआ इंडिया-पाकिस्‍तान

इंडिया पाकिस्तान में हमने बहुत बड़ा समय खराब कर दिया। वह अपनी मौत मरेगा उसे छोड़ दो। हम दुनिया के विकसित देशों के साथ बढ़े। हम अंतरिक्ष मे ताकत बने पता नही कितने लोगों को समझ मे आयी। भारत के पास सबकुछ है एक डेवलप नेशन बनने के लिए.

17:51 (IST)

मोदी का जवाबः आजादी के बाद अगर देशभक्ति के ज्‍वार को सही दिशा दिया गया होता तो आज हम भी विकसित होते. पिछले 5 साल में हम बहुत कुछ हासिल किए. 2014 में हमारी अर्थव्‍यस्‍था 11वीं नंबर की थी. आज नंबर 6 पर हम हैं.

17:49 (IST)

बैंगलूरु कर्नाटक से सवालः ऐसा समय कब आएगा जब हम भी विकसित देशों में कब गिने जाएंगे?

17:47 (IST)

ईमानदारों का मान सम्‍मान बढ़ाना मेरे लिए बड़ा काम. जो गलत करता है वो किसी भी हाल में बचना नहीं चाहिए. देश काे पता है ऊपर कोई लेने वाला नहीं है तो नीचे देने वाला भी नहीं है: मोदी

17:44 (IST)

जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें पाई पाई लौटना होगा.अफसर भी वही थे जो कभी उनके साथ काम किये थे, अब धीरे धीरे वे रिटायर हो रहे है मेरी सुविधा भी बढ़ रही है। आपकी मदद से अदालत के दरवाजे तक ले गया, कोई जमानत पर है, कोई जेल के चक्कर काट रहे है। कुछ लोग कहते है कि भारत मे जेल की स्थिति ऐसी है..अंग्रेजो ने गांधी की जिस जेल में रखा उससे बढ़िया मिलेगा क्या

17:38 (IST)

पाकिस्‍तान डर है कि बालाकोट को स्‍वीकार करने के बाद वो एक्‍सपोज हो जाएगा

17:36 (IST)

मोदी बोले- ये निर्णय मैं इसलिए कर पाया कि मुझे उनकी डीसीप्‍लीन, सामर्थ्‍य पर भरोसा है. आतंकवाद से हम 40 से पीड़ित हैं. मुंबई में आए, उड़ी में आए और मारकर चले जा रहे थे. मैंने तय किया अब ये जहां से कंट्रोल होता है, ये खेल वहीं होगा. मैदान उन्‍हीं का होगा. 

17:33 (IST)

मोदी का जवाब-पूर्ण बहुमत वाली सरकार देश के लिए बहुत बड़ी ताकत होती है. आज दुनिया में देश का अगर माथा ऊंचा है तो पूर्ण बहुमत वाली सरकार की वजह से.

17:31 (IST)

मोदी का जवाब- बालाकोट मैंने नहीं देश के जवानों ने किया. अगर मोदी अपने राजनीतिक भविष्‍य की सोचता तो वो मोदी नहीं होता. 

17:29 (IST)

मुंबई से अजय दवे ने पूछा- बालाकोट में जो आपने करके दिखाया वो गजब हो गया. आपको ये फैसला लेने में प्रेरणा कहां से मिली? यदि इस ऑपरेशन में कोई चूक हो जाती तो आपके राजनीतिक भविष्‍यय का क्‍या होता.

17:26 (IST)

इस पर मोदी ने कहा कि-जब मैं शपथ लूंगा, वो शपथ अकेला मोदी नहीं लेने वाला है. 130 करोड़ हिन्‍दुस्‍तानी लेने वाले हैं. हम अपने अधिकरों के प्रति जागरूक होंगे लेकिन अपने कर्मो में कोताही नहीं बरतेंगे. आज स्‍वच्‍छता आंदोलन की सफलता बिना शपथ के मिली. जब हम शपथ लेंगे तो क्‍या होगा.

17:22 (IST)

पहला सवाल डीयू की छात्रा अपूर्वा ठाकुर ने किया-आपकी हम चौकीदारों से क्‍या अपेक्षा है?

17:19 (IST)

जो गांव में है वो भी चौकीदार है, महिलाएं, पुरुष सभी चौकीदार हैं. देश की जनता चौकीदार पसंद करती है. देश की जनता को राजा महराजा पसंद नहीं हैं.

17:16 (IST)

समयानुकूल शब्दो मे बदलाव आता है। मेरे लिए यह चौकीदार गाँधीजी की ट्रस्टीशिप का मतलब है

17:16 (IST)

चौकीदार न कोई व्‍यवस्‍था है, न कोई यूनीफार्म है. यह एक स्‍प्रीट है, एक भावना है. 

17:14 (IST)

आज देशभर में करीब 500 से अधिक स्थानों पर इसी प्रकार से देश के लिए कुछ कर गुजरने वाले, देश के सम्मान में ही अपना गर्व अनुभव करने वाले लाखों लोगों से तकनीक के माध्यम से मुझे मिलने का सौभाग्य मिला है: पीएम

17:07 (IST)

'मैं भी चौकीदार' कैंपेन की शुरुआत करने वाले हैं पीएम नरेंद्र मोदी. मंच पर मौजूद हैं नरेंद्र मोदी.

17:04 (IST)

मोदी पहुंचे ताल कटोरा स्‍टेडियम

17:03 (IST)
17:03 (IST)

दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में लग रहे हैं मोदी-मोदी के नारे. 5000 से ज्‍यादा की भीड़. अब से कुछ ही देर में पीएम मोदी देश के लाखों लोगों को करेंगे संबोधित.