.

बेंगलुरु: चुनावी हलचल:चंद्रबाबू नायडू ने कुमारास्वामी और एचडी देवगौड़ा से की मुलाकात

अमित शाह आज शाम को एनडीए के नेताओं को डिनर पर बुला रहे हैं, जिसमें बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे, लोजपा नेता रामविलास पासवान आदि नेता शामिल होंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 May 2019, 11:45:11 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव खत्‍म होने और उसके बाद आए एग्‍जिट पोल के नतीजों ने राजनीति गरमा दी है. सत्‍तापक्ष और विपक्षी दलों के नेता नतीजों के बाद की रणनीति बनाने के लिए आज मिलने वाले हैं. बीजेपी कार्यालय में आज शाम करीब 4 बजे पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह मंत्रियों से मिलने वाले हैं. दूसरी ओर, अमित शाह आज शाम को एनडीए के नेताओं को डिनर पर बुला रहे हैं, जिसमें बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे, लोजपा नेता रामविलास पासवान आदि नेता शामिल होंगे. उधर, तेदेपा नेता चंद्रबाबू नायडू आज 21 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने वाले हैं. इसके अलावा विपक्षी दल आज शाम को एक बैठक भी करेंगे, जिसमें त्रिशंकु लोकसभा की स्‍थिति में सरकार बनाने की रणनीति पर विचार किया जाएगा. उधर, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी आज पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे. सूत्र बता रहे हैं कि वे कुछ विपक्षी दलों के नेताओं से भी मिल सकते हैं. 

23:12 (IST)

चंद्रबाबू नायडू ने कुमारास्वामी और देवगौड़ा से की मुलाकात

आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी के चीफ चंद्रबाबू नायडू कर्नाटक के सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारास्वामी और एडी देवगौड़ा से बेगलुरू में मुलाकात की. 

22:22 (IST)

डिनर पार्टी के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि डिनर पार्टी में एनडीए के 36 दल मौजूद थे. वहीं 3 दल नहीं आए थे, लेकिन लिखित में उन्होंने सपोर्ट दिया. 

20:34 (IST)

पीएम मोदी को नीतीश कुमार ने दिया गुलदस्ता,एनडीए घटक दल के कई नेता मौजूद.

19:54 (IST)

अमित शाह ने अशोका होटल में रखा है डिनर पार्टी

19:54 (IST)

अमित शाह के डिनर पार्टी में पहुंचने लगे नेता

अमित शाह के डिनर पार्टी में पहुंचने लगे एनडीए दल के नेता..बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहुंचे. 

19:26 (IST)

चुनाव अभियान में मैं बेफिक्र होकर प्रचार कर रहा था, लगा कि प्रचार नहीं तीर्थ यात्रा कर रहा हूं.: नरेंद्र सिंह तोमर

19:24 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव जनता लड़ रही है, ये चुनाव किसी को जिताने और हराने के लिए नहीं था. ये एक पुनर्जागरण का चुनाव था: नरेंद्र सिंह तोमर

19:22 (IST)

एनडीए बहुत परिश्रम करके टीम के रूप में काम:पीएम

बीजेपी के नेता नरेंद्र तोमर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज हुए बैठक के बारे में बताया. बीजेपी के बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, रामविलास पासवान, हरसिमरत कौर, अनुप्रिया पटले, राम आठवाले मौजूद थे. सभी ने पीएम को शॉल ओढ़ाकर बधाई दी है. अंत में पीएम का मार्ग दर्शन हुआ. पीएम ने कहा कि पूरा एनडीए बहुत परिश्रम करके टीम के रूप में काम किया है.

19:19 (IST)

बैठक के बाद बीजेपी का प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

बैठक के बाद बीजेपी का प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

17:45 (IST)

एनडीए नेताओं की बैठक शुरू, पीएम मोदी, राजनाथ सिंह समेत कई नेता हैं मौजूद. 

17:19 (IST)

केंद्रीय मंत्री की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी. थोड़ी देर में बैठक होगी शुरू

16:22 (IST)

केंद्रीय मंत्री बीजेपी दफ्तर पहुंचने लगे

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, मेनका गांधी और वीके सिंह बीजेपी ऑफिस पहुंचने लगे हैं. 5 बजे से केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक होने वाली है. 

15:33 (IST)

उद्धव ठाकरे भी आ रहे हैं बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के रात्रिभोज में

सुबह तक अमित शाह के रात्रि भोज से कन्‍नी काटने वाले उद्धव ठाकरे भी अब इसमें शामिल होने के लिए आ रहे हैं. इससे पहले शिवसेना की प्रवक्‍ता ने कहा था कि उद्धव ठाकरे विदेश में हैं, इसलिए वे रात्रि भोज में शामिल नहीं हो पाएंगे. इससे पहले नीतीश कुमार भी भोज में नहीं आ रहे थे, लेकिन बाद में वो भी आने को राजी हो गए.

14:33 (IST)

आज की बैठक में बनेगी 100 दिनों की भूमिका:संतोष गंगवार

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने न्‍यूज नेशन को बताया कि आज शाम 4:00 बजे पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों की बैठक होने वाली है. प्रधानमंत्री न सिर्फ हमारे कामकाज का ब्यौरा लेंगे, बल्कि आने वाले 100 दिनों के लिए टास्क भी देंगे.

14:32 (IST)

सपा नेता मिलेंगे चुनाव आयोग से

EVM बदलने की शिकायतें जो अलग अलग जिलों से आ रही हैं, उनको लेकर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल निर्वाचन आयोग से मिलने जा रहा है.

14:30 (IST)

बिहार में महागठबंधन के नेताओं की प्रेस कांफ्रेंस 3 बजे से

बिहार की राजधानी पटना में महागठबंधन के सभी बड़े नेता आज शाम करीब 3 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. प्रेस कांफ्रेंस में राजद की तरफ से बिहार राज्‍य के अध्‍यक्ष भाग लेंगे.

14:29 (IST)

केंद्रीय मंत्रियों को अमित शाह ने आमंत्रित किया

अमित शाह ने बीजेपी के सभी केंद्रीय मंत्रियों को गेट-टू-गेदर के लिए शाम 4:30 बजे आमंत्रित किया है. अमित शाह सभी मंत्रियों को राष्‍ट्र की सेवा और चुनाव अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए धन्‍यवाद देंगे.

13:53 (IST)

EVM-VVPAT के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक शुरू

EVM-VVPAT के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो चुकी है. बैठक में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, रामगोपाल यादव, दानिश अली, डी राजा,कनिमोझी, मनोज झा, सतीश चंद्र मिश्रा, माजिद मेनन आदि मौजूद हैं.

13:08 (IST)

ईवीएम के हम शुरू से हिमायती : नीतीश कुमार

एग्‍जिट पोल को लेकर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि लोगों का मिज़ाज शुरू से लग रहा था. स्पष्ट तौर पर जो दिख रहा था, नतीजा वही होगा. उन्‍होंने कहा, EVM के हम शुरू से हिमायती रहे हैं. अमूमन जो चुनाव हारने लगते हैं वे लोग ये सब कहते हैं. इन बातों मे कोई दम नहीं है.

12:23 (IST)

4000 किलो मिठाई बनवाने का ऑर्डर

एग्जिट पोल से उत्साहित मुम्बई भाजपा ने शुरू की जश्‍न की तैयारी, नतीजे आने के पहले ही उत्तर मुंबई बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी के कार्यकर्ताओं ने दिया 4 हजार किलो मिठाइयों का ऑर्डर. मोदी मुखौटा पहनकर बनाए जा रहे हैं लड्डू और मिठाई.

12:06 (IST)

EC स्‍पष्‍ट करे कि इतने ईवीएम कहां से बरामद हो रहे : राबड़ी देवी

राजद नेता राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा है कि देशभर के स्‍ट्रांग रूम के आसपास EVM की बरामदगी हो रही है. ट्रकों और निजी वाहनों में ईवीएम पकड़ी जा रही है. ये कहां से आ रही हैं और कहां जा रही हैं? कब, क्यों, कौन और किसलिए इन्हें ले जा रहा है? क्या यह पूर्व निर्धारित प्रक्रिया का हिस्सा है? चुनाव आयोग को स्पष्ट करना चाहिए.

11:56 (IST)

सपा नेता अखिलेश यादव से मिले आप के संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की. दोनों के बीच मुलाकात में गठबंधन की सरकार बनाने की संभावना को लेकर चर्चा हुई. उन्‍होंने दावा किया कि BJP को सिर्फ 160 सीट आएगी. उन्‍होंने कहा, चुनाव आयोग BJP की कठपुतली बन गया है. आयोग को अपना दफ्तर BJP कार्यालय में खोल लेना चाहिए.

11:20 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्‍व राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्‍यतिथि के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है.

11:18 (IST)

आज बेंगलुरू जाएंगे कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी केसी वेणुगोपाल आज शाम बेंगलुरू जाएंगे. वहां कांग्रेस और जेडीएस के नेताओ से वे मुलाकात करेंगे. मुलाकात में कर्नाटक के हालात पर चर्चा की जाएगी.

10:22 (IST)

अमित शाह के रात्रि भोज में शामिल होंगे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अब बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के रात्रि भोज में शामिल होंगे. इससे पहले खबर आई थी कि वे भोज में हिस्‍सा नहीं लेंगे और प्रतिनिधि के रूप में आरसीपी सिंह को भेजेंगे.

10:20 (IST)

कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 200 पर फिर से होगा मतदान

चुनाव आयोग ने कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 200 पर 19 मई को हुए मतदान शून्य घोषित कर दिया है. अब वहां 22 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक पुनर्मतदान कराया जाएगा.

10:04 (IST)

EVM खुलने से पहले ही नरेंद्र मोदी जीते: मनोज तिवारी

दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि विपक्ष अपनी हार मान चुका है. हमें इस बात की प्रसन्ता है कि EVM खुलने से पहले NDA और नरेंद्र मोदी की जीत हो गई है. उन्‍होंने कहा, जब बड़ी हार होती है तो लोग हिल जाते हैं, विपक्ष इस वक्त मानसिक रूप से हिला हुआ है.

10:00 (IST)

Exit poll को मनोरंजन की तरह लें : अली अनवर

वरिष्‍ठ नेता अली अनवर का कहना है कि एनडीए को 100 सीटों से ज्यादा नहीं मिलेगी. उन्‍होंने कहा, ईवीएम से छेड़खानी की जा सकती है. चुनाव आयोग को इस मामले में संज्ञान में लेना चाहिए. हैक करने पर भी बीजेपी जीतेगी. उन्‍होंने कहा, Exit poll को मनोरंजन की तरह लेना चाहिए. नतीजे जल्द होंगे सामने.

09:54 (IST)

शिवसेना बोली, उद्धव ठाकरे अभी विदेश में, रात्रिभोज में नहीं होंगे शामिल

अमित शाह के रात्रि भोज में उद्धव ठाकरे के शामिल न होने की खबरों के बीच शिवसेना ने सफाई देते हुए कहा है कि उद्धव ठाकरे अभी विदेश में हैं, लिहाजा वे डिनर में शामिल नहीं हो सकते. 

09:48 (IST)

विधायक रामवीर उपाध्‍याय को बसपा ने किया निलंबित

बसपा ने विधायक रामवीर उपाध्‍याय को निलंबित कर दिया है. उन्‍हें विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक पद से भी हटा दिया गया है. लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते यह कार्रवाई की गई है. उनकी पत्‍नी सीमा उपाध्याय को फतेहपुर सीकरी बसपा ने प्रत्‍याशी बनाया था पर उन्‍होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. 

09:45 (IST)

प्रकाश सिंह बादल और उद्धव ठाकरे भी अमित शाह के रात्रि भोज में शामिल नहीं होंगे

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के रात्रि भोज में शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे और प्रकाश सिंह बादल भी शामिल नहीं हो पाएंगे. नीतीश कुमार भी नहीं आ रहे हैं. इन दलों के प्रतिनिधि रात्रि भोज में शिरकत करेंगे.

09:43 (IST)

अमित शाह की भोज में शामिल नहीं होंगे बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह द्वारा दिए जा रहे रात्रि भोज में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं हो पाएंगे. उनकी पार्टी की तरफ से राज्‍यसभा सांसद आरसीपी सिंह इसमें शिरकत करेंगे.