.

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के वादे को बताया खोखला, कहा- 55 सालों में कांग्रेस का रिकॉर्ड... रहा है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 72 हजार रुपये सालाना गरीबों को देने की घोषणा के बाद बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने उन पर पलटवार किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Mar 2019, 06:47:21 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. एक के बाद एक सभी पार्टियां अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बयानबाजी कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 72 हजार रुपये सालाना गरीबों को देने की घोषणा के बाद बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने उन पर पलटवार किया.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, आज राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा की है. इससे पहले इंदिरा गांधी ने 1971 में 'गरीबी हटाओ' को नारा दिया था. हमने सोचा था कि गरीबी हटा दी गई थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने कहा था कि दिल्ली से एक रुपये भेजे जाते हैं, लेकिन गांवों तक 15 पैसे ही पहुंचते हैं.

Union Minister Ravi Shankar Prasad: This showing of false dream to the people of India, is not going to cut any ice because the Congress record of 55 years has always been anti-poor. https://t.co/CZJzfcBq8m

— ANI (@ANI) March 25, 2019


बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने अपने ट्वीट में लिखा, भारत के लोगों को झूठे सपने दिखाने वाला, कोई भी बर्फ काटने वाला नहीं है, क्योंकि 55 वर्षों का कांग्रेस का रिकॉर्ड हमेशा गरीब विरोधी रहा है. बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार सुबह देशभर के 20 फीसद परिवारों को सालभर में 72 हजार रुपये देने का वादा किया है. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस सत्‍ता में आई तो न्‍यूनतम आय गारंटी स्‍कीम लागू करेगी. न्‍यूज नेशन के एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा- हम देश में दो हिन्‍दुस्‍तान नहीं बनने देंगे. देश में एक झंडा है तो दो हिन्‍दुस्‍तान क्‍यों?

राहुल गांधी का कहना है कि अगर हमारी सरकार आई तो 5 करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोगों को इस योजना के तहत का लाभ दिया जाएगा. उन्‍होंने यह भी जानकारी दी कि कांग्रेस की इस योजना के तहत न्‍यूनतम आय की सीमा 12 हजार रुपये रखी गई है. 12 हजार से कम आय वाले ही इस योजना का लाभ उठा पाएंगे. राहुल गांधी ने यह भी कहा- हम चार-पांच माह से इस योजना पर काम कर रहे हैं.