.

3 मई के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में तीन चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी बीकानेर, सिकरी और करौली-धौलपुर में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 May 2019, 12:17:16 AM (IST)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में तीन चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी बीकानेर, सिकरी और करौली-धौलपुर में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के रेवा और राजस्थान के भरतपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. भरतपुर में राहुल गांधी के साथ सीएम अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मंच साझा करेंगे.

वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर में विरोधियों पर निशाना साधते हुए बीएसपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज झारखंड और उत्तर प्रदेश में चुनावी बैठक में हिस्सा लेंगे. अमित शाह शाम 7 बजे कपूरथला चौराहे पर बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

21:58 (IST)

चुनाव आयोग ने 1 मई को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मध्यप्रदेश के शहडोल में 23 अप्रैल को दिए गए उनके बयान पर आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस का जवाब दाखिल करने के लिए 7 मई तक के लिए अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. पहले उन्हें जवाब देने के लिए 48 घंटे दिए गए थे.

21:54 (IST)
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कहा कि यह कोई आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है. सुरजेवाला ने 25 अप्रैल को यूपी के वाराणसी में पीएम मोदी के एक भाषण में और 26 अप्रैल को आजतक न्यूज चैनल के साथ साक्षात्कार को लेकर शिकायत की थी. चुनाव आयोग ने क्लीन चिट दे दी. 
16:50 (IST)

फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को लखनऊ में रोड शो किया. समाजवादी पार्टी उम्मीदवार पूनम सिन्हा और अपनी मां के लिए प्रचार किया. इस दौरान डिंपल यादव भी मौजूद रहीं.

16:25 (IST)

बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस ने AAP के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि वह इस्लाम में परिवर्तित हो गई है. झूठे आदमी ने फिर झूठ बोला है. गंदगी की परिभाषा को उजागर करने वाले शख्सियत को देखना है तो वो केजरीवाल है. मानहानि का केस करेंगे और एससी/एसटी का एक्ट लगाएंगे. 

 

15:37 (IST)

कल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बयान दिया कि हमारे समय भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई. इस बयान के बाद कांग्रेस के कई नेता उछलने लगे. अब कांग्रेस किसी भी तरह ये साबित करने में तुली है कि हमने एयर स्ट्राइक की. कांग्रेसी अब सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख भी सामने लाए हैं : पीएम मोदी

15:36 (IST)

ये कैसी स्ट्राइक थी भाई. जिसके बारे में आतंकियों को कुछ नहीं पता. स्ट्राइक करने वालों को कुछ नहीं पता. पाकिस्तान को कुछ नहीं पता और न देश की जनता को कुछ पता है: पीएम मोदी

15:36 (IST)

मुझे लगता है कि कांग्रेस में ऐसे लोग है जो उम्र के किसी भी पड़ाव में वीडियो गेम खेलते रहते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को भी वीडियो गेम समझकर आनंद लेते होंगे: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी

15:35 (IST)

पहले इन्होंने कहा कि ऐसा कुछ होता ही नहीं है. फिर उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया. जब विरोध के बाद भी जनता का मोदी के प्रति प्रेम देखने लगे तो फिर तीसरा रास्ता अपनाने लगे कि हमने भी स्ट्राइक की थी. पहले उपेक्षा, फिर विरोध और अब हमने भी किया था. Me Too-Me-Too : पीएम मोदी

15:32 (IST)

एसी कमरों में बैठकर कागज में सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है. पहले उन्होंने कहा कि हमने 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की. कल कहा कि हमने 6 बार की. अब कुछ दिन में कह देंगे कि हमने हर रोज स्ट्राइक की: पीएम मोदी

15:31 (IST)

कांग्रेस का मौन बयान का समर्थन

15:30 (IST)

कांग्रेेस का मीटू-मीटू क्या है. राजस्थान में पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

15:29 (IST)

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कल सर्जिकल स्ट्राइक पर झूठ बोला है. न आतंकी को पता चला और न ही सेना को. कांग्रेस ने सेना का अपमान किया. 

12:28 (IST)

भोपाल : बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का मंदिर दर्शन जारी है. पुराने भोपाल के बजरिया इलाके में साध्वी प्रज्ञा जाएंगी. इसके अलावा वह शंकराचार्य नगर में जैन मंदिर और दुर्गा मंदिर भी दर्शन करने जाएंगी. दोपहर 12 बजे शंकराचार्य नगर के मंदिर में पहुंचेंगी साध्वी प्रज्ञा.

11:21 (IST)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शत्रुघ्न सिन्हा एवं पूनम सिन्हा डॉलीगंज में शाम 7 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. 

08:12 (IST)

शिवराज सिंह चौहान आज बैतूल सीट पर करेंगे प्रचारभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 3 मई को बैतूल से भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके के समर्थन में भीमपुर ब्‍लॉक के ग्राम चिल्लौर एवं शाहपुर ब्‍लॉक के ग्राम बरजोरपुर में जनसभा करेंगे

08:08 (IST)

सोनाक्षी सिन्‍हा आज लखनऊ में करेंगी रोडशोलखनऊ : फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा आज लखनऊ में दोपहर बाद 3 बजे जीपीओ से घंटाघर तक रोड शो करेंगी, रोड शो में अपनी मां और सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा के समर्थन में वोट करने की अपील करेंगी सोनाक्षी

08:07 (IST)

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज लखनऊ में करेंगे दो रैलियां

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज लखनऊ जाएंगे. वहां वे दो चुनावी सभाओं में शिरकत करेंगे. मोहनलालगंज के बीजेपी प्रत्याशी कौशल किशोर के समर्थन में आशियाना में जनसभा करेंगे और कपूरथला चौराहे पर शाम को लखनऊ सीट के बीजेपी प्रत्‍याशी राजनाथ सिंह के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे. 

07:58 (IST)

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर चुनाव आयोग के बैन का आज दूसरा दिन है. फिलहाल प्रज्ञा के घर पर चहल-पहल नहीं है. 

07:56 (IST)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर आज पहुंचेंगे भोपाल

भोपाल में कांग्रेस पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे राज बब्बर, एमपी की चुनिंदा सीटों पर प्रचार के लिए जा सकते हैं राज बब्बर, कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे राज बब्बर

07:55 (IST)

मध्‍य प्रदेश के रीवा में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की सभा

अखिल भारतीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रीवा के एसएएफ मैदान पर पार्टी के प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे. 

07:54 (IST)

आज लखनऊ में बीजेपी के कई दिग्‍गज करेंगे सभाएं

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आज कई दिग्गज करेंगे जनसभा, शाम 7 बजे कपूरथला चौराहे पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित होगी जनसभा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन और सुधांशु त्रिवेदी भी करेंगे शिरकत.