.

बीजेपी ने प्रत्याशियों की अगली लिस्ट जारी की, उमा भारती का टिकट कटा

देश में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) का बिगुल बज चुका है. इसे लेकर सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Mar 2019, 08:29:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) का बिगुल बज चुका है. इसे लेकर सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता जेपी नड्डा आज थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकते हैं. चुनाव की खबरों के पल-पल का अपडेट जानने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ...

20:48 (IST)

जेपी नड्डा के अनुसार, कर्नाटक के कोलार से मुन्नीस्वामी और गोवा से श्रीपद नाइक को टिकट मिला है. नड्डा ने कहा, मांडया से निर्दलीय प्रत्याशी सुमलता को बीजेपी समर्थन करेंगी. 

20:46 (IST)

जेपी नड्डा के अनुसार, हिमाचल की कागड़ा लोकसभा सीट से कृष्ण कपूर, मंडी से रामस्वरूप शर्मा, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से सुरेश कश्यप चुनाल लड़ेंगे.  

20:45 (IST)

जेपी नड्डा के अनुसार, गुजरात के साबकांठा से प्रदीप सिंह, अहमदाबाद वेस्ट से किरीट भाई सोलंकी, सुरेंद्रनगर से महेंद्र भाई, राजकोट से सुरेंद्र भाई, अमरेली से नरेन भाई, भावनगर से भारती, खेड़ा से देवसिंह चौहान, दाहोद से जसवंत सिंह, वडोदरा से रंजन बेन भट्ट, भरूच से मनसुध भाई बसावा और बलसाड़ से केसी पटेल को टिकट मिला है.

20:41 (IST)

जेपी नड्डा के अनुसार, झारखंड के गोड्डा से निशिकांत, धनबाद से पशुपति नाथ सिंह, सिंहभूम से लक्ष्मण, खूंटी से अर्जुन मुंडा, लोहरदंगा से सुदर्शन भगत, पलामू से विष्णुदयाल शर्मा चुनावी मैदान में होंगे.

20:38 (IST)

जेपी नड्डा के अनुसार, मध्यप्रदेश के मुरैना से नरेंद्र तोमर, टीकमगढ़ से वीरेंद्र खटीक, दामोह से प्रहलाद पटेल, सतना से गणेश सिंह, रीवा से जनार्दन मिश्रा, शहडोल से इमरती, जबलपुर से राकेश सिंह, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, होशंगाबाद से उदय प्रताप सिंह, उज्जैन से अनिल, मंदरसौर से सुधीर गुप्ता, खंडवा से नंद सिंह चौहान उम्मीदवार होंगे.

20:25 (IST)

जेपी नड्डा ने कहा, बीजेपी मांड्या (कर्नाटक) से निर्दलीय उम्मीदवार सुमलथा का समर्थन करेंगे.

20:24 (IST)

जेपी नड्डा ने कहा, हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) से अनुराग ठाकुर, शिमला (हिमाचल प्रदेश) से सुरेश कश्यप, कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश) से किशन कपूर, गोड्डा (झारखंड) से निशिकांत दुबे चुनाव लड़ेंगे.

20:23 (IST)

बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने कहा, उत्तर गोवा से श्रीपाद नाइक, मुरैना से नरेंद्र सिंह तोमर, रेवा से जनार्दन मिश्रा, जबलपुर से राकेश सिंह को टिकट मिला है. 

20:29 (IST)

जेपी नड्डा ने कहा, उमा भारती ने लिखित में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने को कहा था, इसलिए उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बना दिया गया है. 

20:18 (IST)

उमा भारतीय को बीजेपी का उपाध्यक्ष बनाया गया.

20:17 (IST)

बीजेपी ने 46 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. अबतक 286 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो चुका है.

20:00 (IST)

बीजेपी 60 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है.