.

पाकिस्तान ने तो सीमा पर टैंक सजा दिया था, लेकिन हमने उस पर आसमान से हमला बोला : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी, कानपुर और गाजियाबाद में रैली की थी और आज उनका नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रम है.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Mar 2019, 02:41:31 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) को लेकर देशभर में सरगर्मियां तेज हो गई हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी, कानपुर और गाजियाबाद में रैली की थी और आज उनका नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रम है. पीएम मोदी आज ग्रेटर नोएडा स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान परिसर और नोएडा में ब्लू लाइन मेट्रो के विस्तार रूट का लोकार्पण करेंगे. साथ ही खुर्जा में 1320 मेगावॉट के पावर स्टेशन और बिहार के बक्सर में प्रस्तावित 1320 मेगावॉट के पावर स्टेशन का शिलान्यास विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. माना जा रहा है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा में कई घोषणाएं कर सकते हैं. पीएम मोदी का एक महीने के अंदर ग्रेटर नोएडा में दूसरा कार्यक्रम है. इससे पहले वह 11 फरवरी को पेट्रोटेक-2019 का उद्‌घाटन करने आए थे. 

14:06 (IST)

पीएम ने कहा, अंत में मोदी ने भारत माता और वंदे मातरम की जयकारे के साथ अपना भाषण खत्म किया. 

14:05 (IST)

पीएम ने कहा, जो भारत माता की जय बोलता है क्या उसे शक होना चाहिए थे. ऐसे लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए. 2014 से भारत की नींव मजबूत कर रहे हैं. आने वाले सालों में वैभवशाली इमारत तैयार होगी. ऐसा भारत जो समक्ष हो, जो मजबूत हो.  

14:03 (IST)

पीएम ने कहा, देश के विपक्ष जो भाषा बोल रहे हैं उससे पाकिस्तान को बल मिल रहा है. उसकी भाषा पर तालियां पाक में बज रही हैं. ऐसे लोगों को सही रास्ते पर लाना चाहिए. ये टुकड़े-टुकड़े गैंग है. सबसे पहले पाक ने ट्वीट कर एयर स्ट्राइक की पुष्टि की. तब यहां के लोगों ने कहा, ये बालाकोट हिन्दुस्तान में है या पाकिस्तान में. वहां पाक रो रहा था और यहां के लोग उसकी मदद करने लगे.  

14:00 (IST)

पीएम ने कहा, अब भारत की कार्रवाई से वह बुरी तरह बौखालाए हुए हैं. जो देश के टुकड़े करने का सपना देख रहा है. उसे भी जवाब देना है. 

13:59 (IST)

पीएम ने कहा, एक के बाद एक धमाके हो रहे थे, लेकिन पहले की सरकार ने क्या किया. पहले की सरकार ने दम दिखाया होता तो आज आतंक इतना बड़ा नासूर नहीं बन पाता.

13:58 (IST)

पीएम ने कहा, मुंबई के बाद लगातार आतंकी हमले होते रहे हैं.

13:57 (IST)

पीएम ने कहा, हमला किए जाए, लेकिन भारत कुछ नहीं करेगा. भारत कभी नहीं भूल सकता है 26/11. सारे सबूत पाक में बैठे आतंकी के खिलाफ मिल रहे थे, लेकिन तक की सरकार ने क्या किया. हमारी सेना तैयार थी, लेकिन दिल्ली ठंडे बस्ते में थी. तब की सरकार ने आदेश नहीं दिए.

13:55 (IST)

पीएम ने कहा, रात के साढे तीन बज गए थे, लेकिन ये घटना इसनी बड़ी थी. रात में ही पाक की नींद खत्म हो गई थी. पाक ने इतना खबरा गया था रात में ट्वीट कर बता दिया था मोदी ने हमको मारा, मोदी ने हमको मारा.

13:54 (IST)

पीएम ने कहा, पाकिस्तान ने सीमा पर टैंक सजा दिया था तो हम ऊपर से हमला कर दिया. 

13:53 (IST)

पीएम ने कहा, पुलवामा हमले में भारत के वीरों ने जो काम किया. ऐसा काम दशकों तक नहीं हुआ था. हमारे वीरों ने उनके घरों में घुसकर मारा था. 

13:53 (IST)

पीएम ने कहा, उरी हमले के बाद भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक करने आतंक के आकाओं को उस भाषा में समझाया जो भाषा उन्हें समझ आती है. उरी के बाद सबूत मांग रहे थे.

13:52 (IST)

पीएम ने कहा, वह इतने हताश हो चुके हैं कि वह आज देश का भी विरोध करने लगे हैं.

13:51 (IST)

पीएम ने कहा, हमारी सरकार लेनदेन की संस्कृति से पूरी तरह से निपटा जा रही है. आज भ्रष्ट को मोदी से कष्ट है. ऐसे लोग मोदी को गोली देने में जुटे है.

13:50 (IST)

पीएम ने कहा, पहले आधी आबादी के पास गैस कनेक्शन नहीं था, शौचालय नहीं था, इसलिए भारत उन देशों से पिछड़ गया जो हमारे साथ आजाद हुए थे. 

14:21 (IST)

पीएम ने कहा, पहले की सरकार अपने किसी राजदरबारी या चाटूकारिता को मकान बनाने के आदेश दे देती थी. नोएडा की यह संस्थान अपने प्राचीन तथ्यों को सुरक्षित रखेगा. 

13:47 (IST)

पीएम ने कहा, ये वहीं लोग जो अपने फायदे के लिए ऐसे प्राचीन संपत्ति की सुरक्षा नहीं करते हैं. 

13:46 (IST)

पीएम ने कहा, पहले के आर्कियोलोजी ने क्या किया, पता नहीं. राजनेताओं और आर्कियोलोजी के चलते ये हुआ था. मोदी मोदी के लिए काम नहीं करता है मोदी हिन्दुस्तान के लिए काम करता है. 

13:45 (IST)

पीएम ने कहा, भोलेबाबा के आसपास 300 से ज्यादा प्रॉपर्टी थी उसे एक्वायर कर तोड़ दिया गया. जब मकान तोड़ा तो अंदर से मंदिर निकलने लगे. 40 मंदिर प्राचीन समय के मिले. 

13:44 (IST)

पीएम ने कहा, वाराणसी में कल मैंने काशी विश्वनाथ धाम से जुड़े कार्यों का शिलान्यास किया था. वहां कई मकान बन गए थे. 

13:42 (IST)

पीएम ने कहा, नोएडा में दीनदयाल उपाध्याय आर्कियोलोजी इंस्टीट्यूट का उद्घाटन हुआ. अब यहां रिसर्च हो सकेगा. 

13:41 (IST)

अब सरकार और प्राइवेट की ओर से अब तक डेढ सौ करोड़ बल्ब वितरित किए गए. इससे बिजली बिल कम आ रहा है. इससे 50 हजार करोड़ रुपये लोगों को बचा.

13:40 (IST)

सवा सौ करोड़ देशवासी जिसकी रक्षा करते हैं वह किसी से डरता नहीं है.

13:40 (IST)

पीएम ने कहा, बिजली बिल कम करने की दिशा में हमने काम किया. LED बल्ब जो पहले साढ़े तीन सौ मिलता था वो अब 40-50 रुपये मिलने लगा, क्योंकि तब हर जगह बिचौलिये थे. मोदी ने डंडा चलाया तो रेट कम हो गया.  

13:38 (IST)

आपकी वोट की ताकत से ये उजाला आया है. दिल्ली में मजबूत सरकार नहीं होती तो ये पांच साल भी बीत जाता कोई पूछने वाला था. इसलिए ये क्रेडिट आपलोगों को जाती है. 

13:37 (IST)

अब तक ढाई करोड़ घरों को फ्री में बिजली दिया गया. आजादी से पहले अंधेरे की जिंदगी जी रहे लोगों के घरों में बिजली पहुंचाई गई. 

13:37 (IST)

हमारी सरकार ने बिजली की योजनाओं पर काम किया. पहले जितनी बिजली बनती थी उतनी नहीं मिलती थी. हमारी सरकार ने गांवों तक बिजली पहुंचाई है. 

13:35 (IST)

1950 से लेकर 2014 तक करीब 65 सालों में ढाई लाख मेगावाट की क्षमता वृद्धि की गई और जब से मैं आया हूं, मैं सिर्फ पांच साल में एक लाख से अधिक मेगावाट की क्षमता तैयार की है. नया भारत, नई रफ्तार से आगे बढ़ रहा है.    

13:33 (IST)

वन नेशन, वन ग्रिड का सपना पूरा किया. एक दुनिया, एक सूरज, एक व्यवस्था ही मेरा सपना है. 

13:31 (IST)

देश के पावर को सुधारने के लिए हमारी सरकार ने नीति पर फोकस किया. 

 

13:30 (IST)

पहले की सरकारों ने देश के पावर प्लांट को खस्ताहाल कर दिया था. 

13:29 (IST)

कानपुर में पनकी पावर प्लांट शुरू हो गया है. पनकी की मशीनों को हाल कांग्रेस जैसी थी.   

13:28 (IST)

हमारी सरकार 21वीं सदी में बिजली की जरूरत को लेकर अनेक कार्य कर रही है. पिछली सरकार में देश के उर्जा की आवश्वयता का नजरांदाज किया गया. 

13:27 (IST)

इसका लाभ राज्य में लगने वाले उद्योगों को भी बिजली आवश्यता अनुसार मिल पाएगी. 

13:27 (IST)

जब दोनों प्लांट तैयार हो जाएंगे, तो यूपी और बिहार को अधिक बिजली मिलेगी. 

13:26 (IST)

एक पावर प्लांट में उत्तर प्रदेश खुर्जा और दूसरा बिहार के बक्कर में लग रहा है.

13:25 (IST)

उद्योगों के लिए बिजली का आधुनिक इंस्फाट्राक्टर भी जरूरी है.

13:25 (IST)

पीएम ने कहा, उड़ान योजना के तहत 120 रूटों को शुरू किया जा चुका है. इससे टियर-2 और टियर-3 शहर भी एयर कनेक्टिवी से जुड़े हैं.

 

13:24 (IST)

नोएडा की कनेक्विटी को सुधारने के लिए नोएडा के जेवर में देश का सबसे हवाई अड्डा बनने जा रहा है. इससे जुड़े सभी कार्यों को तेजी से पूरा किया जा रहा है. अब बरेली से उड़ाने शुरू होंगी.

13:22 (IST)

नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रानिक तक चलने वाली मेट्रो के लिए बधाई देता हूं.

13:22 (IST)

पीएम ने कहा, आज मैं नोएडा में आप सभी के जीवन को आसान बनाने वाली योजना को समर्पित करने के लिए तैयार हूं. 

13:07 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने नोएडा में कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया. 

12:58 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा में पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय इंस्‍टीट्यूट ऑफ आर्कियोलॉजी का शुभारंभ किया. 

10:54 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नोएडा, उत्तर प्रदेश में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.