.

महबूबा मुफ्ती का लोकसभा चुनावी रण में उतरने का ऐलान, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Mar 2019, 09:08:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग से चुनावी रण में उतरेगी. राज्य के हितों को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने जम्मू की उधमपुर सीट से किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारा है. इस पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम ने कहा, 'मैं अनंतनाग से चुनाव लड़ूंगी. राज्य के हितों को ध्यान में रखते हुए पीडीपी जम्मू और उधमपुर में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. ऐसा करने से धर्मनिरपेक्ष वोट बंटेंगे नहीं. लद्दाख पर अभी फैसला लेना बाकी है.' 

पार्टी ने दो उम्मीदवारों का ऐलान किया. अनंतनाग से महबूबा मुफ्ती और श्रीनगर सीट से मोहसिन को चुनावी मैदान में उतारा है. महबूबा ने एक बयान में कहा था कि 2014 लोकसभा चुनाव में पीडीपी ने 1.75 लाख वोट जीते थे और जम्मू सीट से 30,000 से ज्यादा वोट पार्टी के खाते में आए थे. बता दें कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा की 6 सीटें हैं.

और पढ़ें: बीजेपी ने प्रत्याशियों की अगली लिस्ट जारी की, उमा भारती का टिकट कटा

लोकसभा चुनाव से पहले पार्टियों के गठबंधन का सिलसिला जारी है. 20 मार्च को जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन का ऐलान किया था. वे दो और एक सीट पर लड़ेंगे, जबकि तीन सीटों पर 'दोस्ताना' मुकाबला करेंगे. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट पर लड़ेगी, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस श्रीनगर सीट पर लड़ेगी. अब्दुल्ला ने कहा कि इन तीन सीटों के अलावा दोनों पार्टियां अनंतनाग और बारामूला और लद्दाख सीट पर मुकाबला करेंगी.