.

PM मोदी के बाद राहुल गांधी ने की वोटिंग की अपील, कहा- 'Nyay' के लिए करें Vote

आज लोकसभा के लिए दूसरे चरण की वो़टिंग की जा रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक मतदाताओं को वोट करने की अपील कर रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Apr 2019, 11:45:35 AM (IST)

नई दिल्ली:

आज लोकसभा के लिए दूसरे चरण की वो़टिंग की जा रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक मतदाताओं को वोट करने की अपील कर रहे हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'आज आप वोट डालने जा रहे हैं तो याद रखें कि आप न्याय के लिए वोट कर रहे हैं. न्याय बेरोजगार युवाओं के लिए,  बदहाल किसानों के लिए, न्याय उन छोटे व्यापारियों के लिए जिनका कारोबार नोटबंदी के कारण बर्बाद हो गया. न्याय उनके लिए जिन्हें जाति और धर्म के नाम पर सताया गया है.'

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र ने आम जनता को वोट करने की अपील करते हुए ट्वीट किया, 'देश के प्रिय नागरिकों, आज लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. हमें उम्‍मीद है कि आज जहां-जहां चुनाव है, वहां आप लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपना वोट जरूर डालेंगे. मुझे यह भी उम्‍मीद है कि इस चुनाव में अधिक युवा मतदान केंद्रों पर जाएंगे और मतदान करेंगे.'

Dear Citizens of India,

Phase 2 of the Lok Sabha polls start today. I am sure all those whose seats are polling today will strengthen our democracy by exercising their franchise.

I hope more youngsters head to the polling booths and vote!

— Chowkidar Narendra Modi (@narendramodi) April 18, 2019

बता दें कि दूसरे चरण में देश के 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण में तमिलनाडु में 38, कर्नाटक में 14, महाराष्ट्र में 10, उत्तर प्रदेश में 8, असम में 5, ओडिशा में 5 और बिहार में 5 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जबकि छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में तीन-तीन सीटों और मणिपुर और पुडुचेरी में एक-एक सीट पर लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.