.

अब इस बीजेपी नेता पर चुनाव आयोग ने टेढ़ी की अपनी नजर, दिया यह आदेश

इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष जीतूभाई वघानी पर कार्रवाई की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 May 2019, 09:23:17 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते नेताओं के चुनाव अभियान पर चुनाव आयोग लगातार अपनी पैंनी नजर बनाए हुए है. इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष जीतूभाई वघानी पर कार्रवाई की है. दरअसल सूरत में 7 अप्रैल को अमरोली में अपने चुनाव अभियान के दौरान प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष जीतूभाई वघानी द्वारा आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में गुरुवार से 72 घंटे के लिए उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है.

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर चुनाव प्रचार के लिए एक बार फिर से रोक लगा दी गई है.चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए आजम खान पर प्रचार के लिए रोक लगाई है, आजम खान पर लगी रोक बुधवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएगी.आजम खां पर उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग के अधिकारियों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और सांप्रदायिक टिप्पणियां करने के मामले में ये रोक लगाई गई है. यह भी पढ़ें- भारतीय सेना ने ढूंढे हिममानव के कदमों के निशान, शेयर की तस्वीरें बुधवार की सुबह 6 बजे से लागू होगी रोक

चुनाव आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ताजा मामले में आजम खान पहली मई सुबह 6 बजे से लेकर अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे, आजम खान किसी जनसभा, रैली या रोड शो में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और साथ में किसी तरह के मीडिया में भी बयान नहीं दे सकेंगे।चुनाव आयोग ने इस महीने आजम पर दूसरी बार इस तरह का प्रतिबंध लगाया है.