.

राहुल गांधी का PM मोदी को जवाब, 'मेरी तरफ जितनी भी नफरत फेंकोगे मेरे दिल से सिर्फ प्यार वापस आएगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने पिता राजीव गांधी पर विवादित टिप्पणी के बाद भी राहुल गांधी ने बड़े संयम, प्रेम और सम्मान के साथ उनको जवाब दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 May 2019, 09:35:05 PM (IST)

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा चुनाव को दौर चल रहा है और ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टीयों के नेता के बोल बिगड़ते नजर आ रहे हैं. आए दिन सभी नेता एक-दूसरे पर तीखे कटाक्ष करते दिखते है. लेकिन वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने अनोखे बयान के वजह से सुर्खियां बटोर रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने पिता राजीव गांधी पर विवादित टिप्पणी के बाद भी राहुल गांधी ने बड़े संयम, प्रेम और सम्मान के साथ उनको जवाब दिया. उनका ये प्रेम भरा संदेश सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

दरअसल, पीएम मोदी ने सोमवार को झारखंड की एक रैली के दौरान राजीव गांधी को लेकर एक और बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कांग्रेस परिवार को चुनौती देते हुए कहा, 'मैं नामदार के परिवार को चुनौती देता हूं. आज का चरण तो पूरा हुआ लेकिन हिम्मत है तो आगे 2 चरण बाकी हैं. अगर आपको पूर्व पीएम जिनपे बोफोर्स का भ्रष्टाचार का आरोप है उनके मान-सम्मान के मु्द्दे पर मैं चुनौती देता हूं कि उस मुद्दे पर चुनाव लड़कर दिखाएं'.

पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी जी देश के पीएम है मगर कल और आज एक शहीद व्यक्ति का अपमान करते हैं. आपते दिल में जितना भी क्रोध हो, आप मुझे, मेरे पिता, माता, दादा, दादी के बारे में जो कहना चाहते हो कहो, आप मेरी तरफ जितनी भी नफरत फेंकोगे मेरे दिल से सिर्फ प्यार वापस आएगा.'

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक रैली के दौरान राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' बताया था. मोदी ने कहा था, 'आपके (राहुल गांधी) पिता को उनके दरबारियों द्वारा 'मिस्टर क्लीन' बुलाया जाता था, लेकिन उनका जीवन 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' के रूप में समाप्त हुआ.' उनकी यह प्रतिक्रिया कांग्रेस प्रमुख द्वारा राफेल जेट सौदे को लेकर भ्रष्टाचार के लगातार हमलों के बाद आई थी.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी में पता नहीं इतना घमंड कहां से आ गया, एक बार फिर किया अमेठी की जनता का अपमान: स्मृति ईरानी

पीएम मोदी द्वारा राजीव गांधी को एक 'भ्रष्ट' राजनेता कहे जाने के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को अपने पिता व देश के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री पर हमला करने को लेकर मोदी की आलोचना की.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, 'मोदीजी, लड़ाई खत्म हो चुकी है. आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं. खुद के बारे में खुद के भीतर की सोच को मेरे पिता पर थोपना भी आपको नहीं बचा पाएगा. सप्रेम.'