.

चुनावी हलचल Live : बंगाल की खाड़ी से बीजेपी का ऐसा तूफान उठा है कि ममता दीदी घबरा गई हैं: राजनाथ सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में रहेंगे, मायावती दिल्ली में करेंगी रैली

News Nation Bureau
| Edited By :
10 May 2019, 09:47:33 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण संपन्न हो गया है. 6ठे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है. चुनावी सरगर्मी में सभी पार्टी रैली में पूरी ताकत झोंक दी है. 6ठे चरण का मतदान 12 मई को होगा और इस चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में रैली को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में रैली करेंगे. उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा में 5 रैली को संबोधित करेंगे. बसपा सुप्रीमो मायावती दिल्ली में रैली करेंगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश में रैली को संबोधित करेंगे. दिन भर के चुनावी अपडेट के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ ...

17:56 (IST)

छठे चरण के मतदान को लेकर आज चुनाव प्रचार थम गया है. बता दें कि छठे चरण की वोटिंग रविवार को सुबह सात बजे से शुरू होगी.

17:15 (IST)

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में कहा, बंगाल की खाड़ी से बीजेपी का ऐसा तूफान उठा है कि हमारी ममता दीदी घबरा गई हैं. और इतना ज्यादा घबरा गई है कि जब यहां पर फानी तूफान आती है और हमारे पीएम बार-बार उनको टेलीफोन करते हैं तब भी उनका टेलीफोन नहीं उठता है. 

13:22 (IST)

राहुल गांधी के घर पर प्रदर्शन करने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला फूंका.

13:13 (IST)

हजारों सिखों को घरों से बाहर निकालकर मारा गया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”। हजारों सिखों की घर-दुकानें जला दी गई, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”

13:12 (IST)

सैकड़ों सिखों को पेट्रोल डीजल डालकर जला दिया गया। गले में टायर डालकर आग लगा दी और कांग्रेस कह रही है कि “हुआ तो हुआ”.

13:11 (IST)

कल कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा “हुआ तो हुआ”. ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं. इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है.

13:11 (IST)

आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है. कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है ये कल केवल 3 शब्दों में उन्होंने खुद ही समेट दिया.

13:11 (IST)

बीते पांच वर्ष में भारत ने जो कुछ हासिल किया वो आपके एक वोट ने किया है. ये आपके वोट की ताकत है, ये सब कुछ हरियाणा के मजबूत इरादों ने किया है. आपने 2014 में दिल्ली में एक मजबूत और ईमानदार सरकार न बनाई होती तो ये संभव न होता.

13:10 (IST)

देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत हो या आपके हाथ में मोबाइल फ़ोन, आज ये सब भारत में ही बन रहा है. अब भारत ने जल, थल, नभ के साथ साथ अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करने की क्षमता प्राप्त कर ली है.

13:10 (IST)

आज पूरी दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था भारत है. 2014 में भारत आर्थिक ताकत के रूप में दुनिया में 11वें नंबर था, आज छठे नंबर पर है और पांचवे नंबर पर आने लिए कोशिश कर रहा है.

13:10 (IST)

राष्ट्र रक्षा के लिए हर पल तैयार रहने वाले, मिट्टी से सोना उगा कर देश का पेट भरने वाले और खेल के मैदान में भारत को गौरव दिलाने वाले हरियाणा और रोहतक के सभी लोगों को मेरा नमस्कार

13:09 (IST)

हरियाणा के रोहतक में पीएम मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर लगातार हमला बोल रहे हैं.

12:48 (IST)

पश्‍चिम बंगाल चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता भारती घोष की गाड़ी से एक लाख से अधिक रुपये बरामद होने के मामले में रिपोर्ट तलब की है. 

12:08 (IST)

उत्‍तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में जनसभा करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, बीजेपी जनता को गुमराह करती है. बीजेपी ने चुनावी वादे पूरे नहीं किए. हमारी सरकार आएगी तो यूपी गरीबी के दलदल से बाहर निकल आएगा. 

11:23 (IST)

रमज़ान के चलते मतदान सुबह 7 की बजाय 5 बजे से शुरू करने की मांग दोबारा सुप्रीम कोर्ट पहुंची. अब कोर्ट इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा. इससे पहले चुनाव आयोग इस मांग को अव्यवहारिक बताकर खारिज कर चुका है.

11:22 (IST)

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया AAP प्रत्‍याशी आतिशी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले में बीजेपी को मानहानि का नोटिस भेजने की बात कही है. सिसोदिया बोले, वे (भाजपा) कह रहे हैं कि वे हमारे खिलाफ मानहानि दर्ज करेंगे? हम आज उन्हें मानहानि का नोटिस भेजने जा रहे हैं.

11:18 (IST)

मायावती ने शुक्रवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि प्रधानमंत्री का यह आरोप कि महागठबंधन जातिवादी है, बेतुका है. जो लोग जातिवाद से पीड़ित थे, वे जातिवादी कैसे हो सकते हैं? पूरा देश जानता है कि वे जन्म से ओबीसी नहीं हैं, वह जातिवाद के अत्याचारों से पीड़ित नहीं हैं, इसलिए उन्हें महागठबंधन के बारे में ऐसा झूठ नहीं बोलना चाहिए. 

10:19 (IST)

North West से हंसराज के लिए बाइक रैली निकली, लेकिन किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था, पूछा हेलमेट क्यों नहीं पहना तो बोले मोदी जी के सम्मान के लिए हेलमेट नहीं पहना, एक बाइकर ने कहा मेरी शक्ल नही दिखाई देती इसलिए नहीं पहना. एक बाइकर ने कहा- हम जोश में हैं.

10:18 (IST)

आखिरी दिन धुआंधार प्रचार, हंसराज ने कहा- दिल्ली में भी आईएनएस विराट के इस्तेमाल का प्रभाव पड़ेगा, ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक मिलना चाहता हूं. 

09:46 (IST)

भोपाल : मध्यप्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए आज थमेगा चुनाव प्रचार, भोपाल, विदिशा, गुना, मुरैना, ग्वालियर, मुरैना, भिंड और राजगढ़ में 12 मई को होगा मतदान, शाम छह बजे तक ही चुनाव प्रचार कर सकेंगे राजनेता, शराब की दुकानों को भी शाम छह बजे से अगले 48 घंटे तक बंद रखने के आदेश

09:44 (IST)

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल लोकसभा के बैरसिया में 11.45 बजे साध्वी प्रज्ञा के लिए करेंगे चुनावी सभा को संबोधित. 

09:30 (IST)

मध्‍य प्रदेश : छिंदवाड़ा में पूर्व सीएम को उड़ान भरने की अनुमति नहीं देने के मामले के बाद नियम बदले, अब 5 बजे के बाद ही उड़ान भरेंगे हेलीकॉप्टर, सूर्योदय और सूर्यास्त से 20 मिनट पहले भरी जा सकेगी उड़ान, विमानन विभाग ने नियमों में किया बदलाव

09:10 (IST)

भोपाल : कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार के लिए आचार्य प्रमोद कृष्णन भोपाल में, आज 10 मई को दोप.12 बजे पीसीसी कार्यालय के राजीव गांधी सभागार में प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे प्रमोद कृष्णन

08:36 (IST)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर, बस्‍ती, संत कबीरनगर और भदोही में रैलियां करेंगी. 

08:31 (IST)

कोलकाता : पुलिस ने घोटल लोकसभा क्षेत्र की बीजेपी प्रत्‍याशी भारती घोष की कार से 1, 13, 895 रुपये बरामद किए हैं. दूसरी ओर भारती घोष का कहना है कि उन्‍होंने किसी नियम कानून का उल्‍लंघन नहीं किया है.

08:26 (IST)

आप नेता आतिशी के आरोपों को लेकर बीजेपी प्रत्‍याशी गौतम गंभीर ने कहा है कि मैं ऐसे परिवार से आता हूं, जहां महिलाओं का सम्‍मान करने की शिक्षा दी जाती है. जो भी हुआ मैं उसकी निंदा करता हूं. मुझे नहीं पता था कि अरविंद केजरीवाल इतना गिर सकते हैं. फिलहाल मैंने मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

07:57 (IST)

लखनऊ : आज शाम 5 बजे थम जाएगा छठे चरण का चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 12 मई को होगा मतदान, छठे चरण में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही सीट पर होगा मतदान.

07:55 (IST)

प्रयागराज: डिम्पल यादव, जया बच्चन और पूनम सिन्हा करेंगी रोड शो, सुबह 10:40 बजे लखनऊ से चलकर पहुंचेंगी बमरौली एयरपोर्ट,  12 बजे गठबंधन के फूलपुर एवं इलाहाबाद सीट से प्रत्याशी के समर्थन में करेंगी रोड शो, सिविल लाइन के पीडी पार्क से शुरू होगा रोड शो

07:50 (IST)

प्रयागराज : कांग्रेस नेता मोहम्मद अज़हरुद्दीन और राजीव शुक्ला आयेंगे प्रयागराज, इलाहाबाद और फूलपुर प्रत्याशियों के साथ करेंगे प्रेसवार्ता, मोहम्मद अजहरुद्दीन एक बजे चौक स्थित जामा मस्जिद में करेंगे नमाज़ अदा, राजीव शुक्ला इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के मेजा और कोरांव में दोपहर 2:30 बजे करेंगे जनसभा