.

विजय संकल्प सभा LIVE: लक्ष्मी कमल पर बैठकर घर आती है न कि हाथ, साइकिल व हाथी पर : स्मृति ईरानी

उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर एक साथ रविवार को 'विजय संकल्प सभा' का आयोजन करेगी. इसमें केंद्रीय मंत्री, संगठन के बड़े पदाधिकारी व अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Mar 2019, 07:45:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश भर में रविवार को 'विजय संकल्प सभा' का आयोजन कर रही है. देश भर में 24 और 26 मार्च को बीजेपी 500 'विजय संकल्प सभा' का आयोजन करेगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश के आगरा में इस सभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में कार्यक्रम को संबोधित करेंगी.

उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर एक साथ रविवार को 'विजय संकल्प सभा' का आयोजन करेगी. इसमें केंद्रीय मंत्री, संगठन के बड़े पदाधिकारी व अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.

उत्तर प्रदेश के मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया, 'पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज आगरा, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ लखनऊ, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज गौतमबुद्ध नगर, स्मृति ईरानी कानपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी व इटावा, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा अंबेडकरनगर व बहराइच में विजय संकल्प सभाओं में सरकार के कार्यो की जानकारी देने के साथ बीजेपी की विजय का शंखनाद करेंगे.'

20:01 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा, वर्तमान में कांग्रेस पूरे देश में बिखर रही है, कांग्रेस से आज हर दल गठबंधन से कतरा रहा है. कांग्रेस आज सिर्फ विपक्ष ही नहीं, बल्कि राजनीति में सवाल बनकर उभरी है. 

19:42 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा, लक्ष्मी जब घर आती है तो वो हाथ, साइकिल, हाथी पर नहीं आती, बल्कि कमल पर बैठकर आती है.

19:39 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा, आज मैं कांग्रेस से प्रश्न करना चाहती हूं कि यूपीए के शासन में जब देश की सुरक्षा पर सवाल उठें तो उन्होंने क्यों समाधान नहीं किया. सैम पित्रोदा पर धिक्कार है, जो शहीदों की शहादत पर सवाल उठाता है. वो तो मोदी हैं, जिन्होंने घर में घुसकर दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया. आज जब पूरा विश्व देश के साथ खड़ा है उस वक्त कांग्रेस शौर्य पर सवाल उठा रही है.

19:38 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा, बीजेपी सरकार ने 7 करोड़ गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना की सौगात दी. कानपुर में मोदी सरकार के सहयोग से मेट्रो की सौगात मिली. एक बच्चे ने मुझे कहा कि जो साइकिल पर सवार हैं वो क्या मेट्रो देंगे. जो हाथी पर सवार हैं वो क्या एयरपोर्ट देंगे. 

19:38 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा, किसानों के लिए आज 12 करोड़ किसानों के लिए किसान सम्मान योजना लागू की गई. पहले सरकार के लोग किसानों को शतरंज की तरह इस्तेमाल करते थे.

19:38 (IST)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, जनता इस बार कांग्रेस को सबक जरूर सिखाएगी. आज बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता कह सकता है कि देश में 9 करोड़ जनता को पहली बार शौचालय मिला. प्रश्न है उन नेताओं से जिनके यहां 60 साल तक घी के दिये जले और गरीब महिलाएं अंधेरे में खुले में शौच जाती थीं. 

19:37 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा, अमेठी की जनता अब कहती है कि 'भाग राहुल भाग'. ये वो कांग्रेस पार्टी है, जिसने जब भारत पर हमला हुआ, तब संसद में उसने शौर्य पर सवाल उठाया. ये वो कांग्रेस है जिनके नेता सीमापार जाकर बोलते हैं कि मोदी को रोको. ये वो गद्दार हैं, जिन्होंने देश के सेना प्रमुख को गुंडा तक कहा.

19:34 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा, कानपुर में हर व्यक्ति शान से कह रहा है कि मैं भी चौकीदार हूं. यूपी में जब से योगी सरकार आई है तब से कुछ लोग गंगा मइया की बेटी कहलाने का सौभाग्य कहला रही है. अमेठी की जनता की ओर से कानपुर को कहने आई हूं कि अमेठी में कांग्रेस की दाल नहीं गलने वाली है.

18:53 (IST)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कानपुर में कहा, जिस हाथ ने वर्षों तक भारत की तिजोरी को साफ किया उस हाथ को भारत की तिजोरी के आसपास भी भटकने नहीं देना है. जब हाथी साइकिल पर सवार होता है तो पंक्चर होना निश्चित है. 

18:47 (IST)

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, राफेल फाइटर प्लेन है जो अपनी भारत की धरती पर खड़े रहकर अपने पड़ोसी देश में भी हमला कर सकता है. अगर ये फाइटर प्लेन रहा होता तो मैं समझता हूं कि हमारी सेना के जवानों को पाकिस्तान जाने की जरूरत नहीं पड़ती.

18:45 (IST)

राजनाथ सिंह लखनऊ में और स्मृति ईरानी कानपुर में गरजीं.

18:31 (IST)

अमित शाह ने कहा, दुनिया में दो ही देश हुआ करते थे जो अपने जवानों के खून का बदला लिया करते थे अमेरिका और इजराइल इस सूची में मोदी जी ने अपने महान भारत का नाम दर्ज कराया है. 

17:40 (IST)

अमित शाह ने कहा, ये चुनाव विकास बनाम भ्रष्टाचार का है. एक ओर मोदी देश का विकास के लिए आगे बढ़े है और दूसरी ओर ये गठबंधन भ्रष्टाचार और सत्ता के स्वार्थ का है. 

17:38 (IST)

अमित शाह ने कहा, मोदी जी ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए 8 लाख करोड़ रुपए दिए हैं. 

17:34 (IST)

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा, 70 साल तक कांग्रेस पार्टी और उनके चट्टों-बट्टों ने शासन किया. 70 साल तक देश के 50 करोड़ गरीबों को ये एहसास ही नहीं हुआ कि ये देश आजाद हुआ है. उत्तर प्रदेश के अंदर 20 साल तक सपा और बसपा का शासन रहा, लेकिन कोई काम नहीं किया.

17:32 (IST)

अमित शाह ने कहा, अखिलेश यादव चाहते हैं कि मोदी को हटाया जाए, लेकिन जब उनसे पूंछते हैं चुनाव कहां से लड़ोगे तो वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. शरद पवार कहते हैं मोदी जी को हटाया जाए और जब उनको पूंछते हैं चुनाव कहां से लड़ोगे तो कहते है वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

17:28 (IST)

अमित शाह ने कहा, देश में अजीब प्रकार का नजारा देखने को मिलता है. मायावती चाहती हैं मोदी को हटाया जाए जब पूंछते हैं कहां से चुनाव लड़ोगी तो कहती हैं चुनाव नहीं लडूंगी.

17:26 (IST)

अमित शाह ने कहा, देश के गरीबों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए. देश की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए. देश से आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए. पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए.

17:21 (IST)

सीएम ने कहा, कांग्रेस और सपा के पास पीएम पद के लिए कोई नेता नहीं है. राहुल से पूछिए तो वह कहेंगे कि मायावती से पूछ लेता हूं. अखिलेश यादव से पूछिये तो वह कहेंगे कि मुलायम सिंह को नेता पद से हटा चुका हूं, अब तो मायावती हमारी नेता हैं.

17:18 (IST)

सीएम ने कहा, पिछली सरकारों में आगरा में स्थानीय ट्रांसपोर्ट पर कभी ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन जनप्रतिनिधियों के प्रयास से मोदी के नेतृत्व में आगरा में मेट्रो शुरू होने जा रही है. 

17:17 (IST)

सीएम ने कहा, देश दुनिया के 24 करोड़ श्रद्धालुओं ने कुंभ में स्नान किया. आजादी के बाद से किसी भी सरकार ने अक्षय वट को खोलने का साहस नहीं दिखाया, लोग डरते थे, लेकिन मोदी ने कर दिखाया. 

17:17 (IST)

सीएम योगी ने कहा, पीएम मोदी का नाम और मोदी का काम हम सबके पास है. प्रधानमंत्री के रूप में हमारी पसंद सिर्फ मोदी हैं और मोदी के अलावा में हमें कोई स्वीकार नहीं है. 

17:16 (IST)

आगरा पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. एयरपोर्ट से आगरा कॉलेज मैदान पर अमित शाह पहुचे. वह जल्दी ही जनसभा को संबोधित करेंगे. 

17:14 (IST)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा में विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे हैं.

15:02 (IST)

योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा- मैंने नामदारों के कुलदीपक की एक बात को सुन रहा था, वो कह रहे थे कि हमने गन्ना के पेड़ नहीं लगाए. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो डेढ़ फीट का आलू उगवा देगी. जैसे आम का फल आता है, उन्हें लगता है आलू का भी आता होगा.

14:59 (IST)

योगी ने कहा- बीजेपी सरकार ने सहारनपुर जनपद के 75 हजार किसानों का कर्ज माफ किया है. किसानों को हमारी सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का काम किया है.

14:53 (IST)

आदित्यनाथ ने कहा, सुरक्षा का वातावरण मिला तो माहौल बदला और पहले इन्वेस्टर्स समिट में सहारनपुर के व्यापारियों ने 1,000 करोड़ रुपये के निवेश के एमओयू पर साइन किए हैं.

14:52 (IST)

सहारनपुर में 'विजय संकल्प सभा' में पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. कहा- 2 वर्ष पहले यूपी में अराजकता का राज था. आपके आशीर्वाद से हमने 2 वर्षों में गुंडों के लिए दो ही जगह तय की हैं, या तो वे जेल में हैं या दुनिया छोड़कर जय श्री राम हो चुका है.