.

चुनावी हलचल Live: बिहार में महागठबंधन के दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर गतिरोध बरकरार

कहीं गठबंधन की कोशिश हो रही है तो कहीं उम्‍मीदवारों की घोषणा. प्रत्‍याशियों की घोषणा में अब तक कांग्रेस आगे है.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Mar 2019, 01:20:40 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होगी. इस चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान होगा. इसको लेकर कहीं गठबंधन की कोशिश हो रही है तो कहीं उम्‍मीदवारों की घोषणा. प्रत्‍याशियों की घोषणा में अब तक कांग्रेस आगे है. वह अब तक 146 नामों की घोषणा कर चुकी है, वहीं बीजेपी की लिस्‍ट अभी आनी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विपक्ष को भी बीजेपी की पहली लिस्‍ट का बेसब्री से इंतजार है. आज लिस्‍ट जारी होने की उम्‍मीद है. आज दिनभर की चुनावी हलचल के लिए बने रहिए NewsState.com के साथ..

14:02 (IST)

एक और दलबदल : मटियारी के विधायक चंद्रप्रकाश मायावती की पार्टी बीएसपी को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. 

13:58 (IST)

लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने बताया, पटना में 22 मार्च को एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया है, जिसमें बिहार में सीटों के बंटवारे का ऐलान किया जाएगा.

13:55 (IST)

राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा- सीटों के बंटवारे का ऐलान होली के बाद किया जाएगा. सारी पार्टियां एक साथ हैं, चिंता की कोई बात नहीं है 

13:21 (IST)

BSP अध्यक्ष मायावती का बड़ा बयान, नही लड़ूंगी लोकसभा का चुनाव,गठबंधन को करना है मजबूत. मैं जब चाहूंगी लोकसभा सीट जीत सकती हूं. यूपी में कही भी चुनाव लड़ और जीत सकती हूं.

13:20 (IST)

बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर गतिरोध बरकरार, तेजस्वी यादव दिल्ली से रवाना और शरद यादव ने मीडिया से बात करने से किया इनकार.

12:57 (IST)

बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान, नहीं लड़ेंगीं लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा से एक बड़ी खबर आ रही है. तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए बसपा सुप्रीमों मायावती ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी.

12:27 (IST)

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे बुधवार को शरद पवार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे.

11:47 (IST)

अति शीघ्र आएगी उम्मीदवारों की सूची

उप्र बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडे बोले, बीजेपी कोर समिति की बैठक अमित शाह की अध्यक्षता में होने जा रही है अब उम्मीदवारों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा और अति शीघ्र ही बीजेपी के उम्मीदवारों की आने वाली है सूची.

 

11:06 (IST)

जल्‍द आएगी बीजेपी की सूची : महेंद्र नाथ पांडेय 

उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने News Nation को बताया, बैठकों का दौर चल रहा है. बीजेपी कोर कमेटी की बैठक अमित शाह की अध्यक्षता में होने जा रही है. अब उम्मीदवारों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा और अति शीघ्र ही भाजपा उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की सूची आने वाली है. उन्‍होंने कहा- महागठबंधन को विपक्षी पार्टियों से ही चुनौती मिल रही है, क्योंकि विपक्ष की विचारधारा एक नहीं है. 

11:00 (IST)

बिहार में बीजेपी को झटका

बिहार की राजधानी पटना में आज कांग्रेस मुख्‍यालय सदाकत आश्रम में दोपहर बाद प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष डा मदन मोहन झा एवं अभियान समिति के अध्यक्ष डा अखिलेश प्रसाद सिंह की उपस्थिति में बीजेपी के पूर्णिया लोकसभा से पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

10:54 (IST)

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- ‘विकास’ पूछ रहा है सत्ताधारी दल अपने अधिकांश सांसदों को फिर से टिकट क्यों नहीं दे रहा है? इसका मतलब उन्होंने मान ही लिया है कि वो फ़ेल हो चुके हैं. ये फ़ार्मूला टीम पर ही नहीं कप्तान पर भी लागू होना चाहिए.

10:53 (IST)

बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वे पटना साहिब से कांग्रेस की सीट पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 

10:50 (IST)

कपिल सिब्बल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा- देश की जनता जानती है चोरी किसने की. चौकीदार को बदलना पड़ेगा उसने निगरानी नहीं की. देश का प्रधानमंत्री हो तो संघ का होगा. बड़े-बड़े पदों पर लोग जो बैठे हैं संघ के हैं. उन्होंने कोई काम नहीं किया है. जिस प्लेटफार्म पर चाय बिकती थी वह प्लेटफार्म कांग्रेस ने बनवाया. झूठ की राजनीति हम 2014 से देख रहे हैं. बेहतर होगा प्रधानमंत्री देश की जनता को यह बताएं कि इस 5 साल में उन्होंने ऐसा कौन सा काम किया जिससे देश की जनता को फायदा हुआ हो.

10:48 (IST)

अपने बच्चों को चौकीदार बनाना चाहते हैं मोदी जी को वोट दें: केजरीवाल

मोदी जी पूरे देश को चौकीदार बनाना चाहते हैं. अगर आप भी अपने बच्चों को चोकीदार बनाना चाहते हैं तो मोदी जी को वोट दें.  पर अगर आप अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर डाक्टर, इंजीनियर, वक़ील बनाना चाहते हैं तो पढ़े लिखे ईमानदार लोगों की पार्टी आम आदमी पार्टी को वोट दें.

10:47 (IST)

अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. एक ट्वीट के जरिए केजरीवाल ने कहा- मोदी जी पूरे देश को चोकीदार बनाना चाहते हैं. अगर आप भी अपने बच्चों को चोकीदार बनाना चाहते हैं तो मोदी जी को वोट दें पर अगर आप अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर डाक्टर, इंजीनियर, वक़ील बनाना चाहते हैं तो पढ़े लिखे ईमानदार लोगों की पार्टी आम आदमी पार्टी को वोट दें.

10:28 (IST)

कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा 

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से नाराज चल रहे शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वे पटना साहिब से कांग्रेस की सीट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

10:13 (IST)

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट ‘विकास’ पूछ रहा है सत्ताधारी दल अपने अधिकांश सांसदों को फिर से टिकट क्यों नहीं दे रहा है? इसका मतलब उन्होंने मान ही लिया है कि वो फ़ेल हो चुके हैं. ये फ़ार्मूला टीम पर ही नहीं कप्तान पर भी लागू होना चाहिए.

09:41 (IST)

छत्‍तीसगढ़ : कोरबा से चरण दास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत हो सकती हैं उम्‍मीदवार, कभी भी हो सकती है उम्‍मीदवारी की घोषणा

09:38 (IST)

महाराष्‍ट्र में बीजेपी का मास्‍टरस्‍ट्रोक एनसीपी नेता विजय सिंह मोहिते पाटिल के बेटे रणजीत सिंह मोहिते पाटिल ने दिया पार्टी से इस्‍तीफा, आज बीजेपी में हो सकते हैं शामिल, इससे पहले कांग्रेस नेता राधाकृष्‍ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल बीजेपी में शामिल हुए थे. एक दिन पहले ही राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने विपक्ष के नेता पद से इस्‍तीफा दे दिया था.

09:33 (IST)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10:00 बजे बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. माना जा रहा है कि दोनों के बीच बैठक में उत्‍तर प्रदेश में उम्‍मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. 

09:31 (IST)

तेलंगाना से कांग्रेस नेता डीके अरुणा बीजेपी में हुईं शामिल, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिलाई सदस्यता, एक दिन पहले ही कांग्रेस के 8 विधायकों ने टीआरएस का दामन थाम लिया था. 

08:51 (IST)

बिहार में महागठबंधन में सीट का बंटवारा लगभग तय

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय राजतांत्रिक गठबंधन (राजग),कांग्रेस ,रालोसपा ,लोजद , हम और वी आई पी के बीच सीटों के बंटवारे का फर्मूला तय हो गया है. 

 

08:22 (IST)

अमरमणि त्रिपाठी की बेटी शिवपाल की पार्टी में

लखनऊः शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के टिकट पर पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री मणि महराजगंज से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी.

08:17 (IST)

छत्तीसगढ़ में सभी सीटों पर बीजेपी के नए प्रत्‍याशी!

छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में BJP सभी 11 सीटों पर नए उम्मीदवार को टिकट देगी. यानी कि साफ है कि पार्टी 2014 में जीते 10 सांसदों का टिकट काटेगी. 

07:43 (IST)

आज आएगी बीजेपी की पहली लिस्‍ट

बीजेपी की बैठक में उत्तर-पूर्व के सात राज्यों समेत बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं. बुधवार को भी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी. सूची भी इसी दिन जारी की जा सकती है.

07:41 (IST)

टिकटों के बंटवारे पर मंथन

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूदगी में बैठक मंगलवार देर रात तक टिकटों के बंटवारे पर मंथन हुआ.