.

बीजेपी के लिए खुशखबरी, चुनाव से पहले एनडीए का हिस्सा बन सकती है AIADMK

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को दक्षिण भारत में एक मजूबत सहयोगी मिल सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु की सत्ताधारी एआईएडीएमके चुनाव से पहले बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए का हिस्सा बन सकती है

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Feb 2019, 08:41:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को दक्षिण भारत में एक मजूबत सहयोगी मिल सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु की सत्ताधारी एआईएडीएमके चुनाव से पहले बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए का हिस्सा बन सकती है. इस बात के संकते राज्य के डिप्टी सीएम और एआईएडीएमके के नेता ओ पनीरसेल्वम ने दिए हैं. जानकारों के मुताबिक दोनों पार्टियों में अंतिम दौर तक बातचीत पहुंच चुकी है. ओ पनीरसेल्वम ने गठबंधन को लेकर कहा, हमारी पार्टी का राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए बातचीत जारी है और जैसे ही यह पूरी होगी हम इसका ऐलान कर देंगे.

ओ पनीरसेल्वम के इस बयान के बाद राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच गठबंधन के कयासों को और बल मिल रहा है. गौरतलब है कि तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके पहले ही कांग्रेस से गठबंधन कर चुकी है और इस दक्षिणी राज्य में लेफ्ट से भी डीएमके के संबंध अच्छे रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ एआईएडीएमके के नेता डी जयाकुमार ने भी बीजेपी से गठबंधन की बात को स्वीकार किया है और कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब एआईएडीएमके किसी पार्टी के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है. गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके जे जयललिता के नेतृत्व में अकेले लड़ी थी और 37 में से 35 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि एनडीए के खाते में सिर्फ 2 सीटें आई थी. वहीं कांग्रेस और उसकी सहयोगी डीएमके बीते लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी.

हालांकि उनकी मौत के बाद वहां की राजनीतिक परिस्थितियां थोड़ी बदल गई हैं और डीएमके प्रमुख स्टालिन लोगों को अपने पाले में लाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं.