.

राजस्‍थान में प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी होते ही कांग्रेस में उठा तूफान, विरोध-प्रदर्शन के साथ लगे हाय-हाय के नारे

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है. देर रात लिस्ट जारी होने के बाद टिकट को लेकर सस्पेंस ख़त्म हो गया. लिस्ट में 152 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की गई है. टिकट की लिस्‍ट जारी होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

16 Nov 2018, 10:02:51 AM (IST)

जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है. देर रात लिस्ट जारी होने के बाद टिकट को लेकर सस्पेंस ख़त्म हो गया. लिस्ट में 152 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की गई है. टिकट की लिस्‍ट जारी होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सूची जारी करने में मनमानी बरती गई है. कार्यकर्ता पैसे लेकर टिकट बांटने का भी आरोप लगा रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने हाय-हाय के नारे भी लगाए. जयपुर के अलावा दिल्‍ली में राहुल गांधी के आवास के बाहर भी प्रदर्शन किए गए. कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस पकड़कर ले गई. 

इससे पहले कांग्रेस ने 152 प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी की. सूची में राजस्थान के लगभग सभी बड़े नेताओं को जगह दी गई है. राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व सीएम नेता अशोक गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी का नाम शामिल है. सरदारपुरा से अशोक गहलोत, टोंक से सचिन पायलट, केकड़ी से रघु शर्मा, राजसंद से नारायण सिंह भाटी, नाथद्वारा से सीपी जोशी, हिंडौनसिटी से भरोसीलाल जाटव, जोधपुर से हीरालाल, शाहपुरा से मनीष यादव, लालसोंठ से परसादी लाल मीणा, नोंखा से रामेश्वर डूडी, बानासूर से शकुंतला रावत को टिकट दिया गया है.

टोंक से उतारे गए प्रदेशाध्‍यक्ष सचिन पायलट 15वीं लोकसभा में अजमेर का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. टोंक से उन्‍हें उम्‍मीदवार बनाए जाने का जबर्दस्‍त विरोध हो रहा है. दो बार मुख्यमंत्री रहे और अभी राष्ट्रीय महासचिव की जिम्‍मेदारी संभाल रहे अशोक गहलोत सरदारपुरा विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे.