.

Bihar Election 2020: जानें साहेबपुर कमाल विधानसभा सीट के बारे में, ये है इसका पूरा गणित

साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह बेगुसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के नारायण यादव विधायक निर्वाचित हुए थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Nov 2020, 01:19:08 PM (IST)

नई दिल्ली:

साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह बेगुसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के नारायण यादव विधायक निर्वाचित हुए थे. विधायक नारायण यादव राष्ट्रीय जनता दल से संबंध रखते हैं. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 193603 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 103929 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 89674 है. पिछले चुनाव में कुल 55.71 प्रतिशत मतदान हुआ था. पिछले चुनाव में नारायण यादव ने लालटेन जलाई थी.

यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की तरफ से कोई सुध लेने वाला नहीं है. विधायक अभी तक जनता के लिए विकास की कोई किरण तक नहीं लेके आए. दियारा क्षेत्र में गंगा से कटाव और विस्थापन, पुनर्वास की बहुत बड़ी समस्या है. दियारा क्षेत्र में आवागमन की असुविधा के कारण लोगों को बड़ी दिक्कत होती है. खेतों की सिंचाई, अस्पताल व उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज के लिए अभी तक लाले पड़े हैं. कोई सुध लेने वाला नहीं है. युवाओं के रोजगार के लिए कोई उपाय नहीं किया गया. उच्च शिक्षा के लिए कोई संस्थान नहीं बनी है. महिला सुरक्षा के लिए भी कोई कदम नहीं उठाया गया. किसान की परेशानी कम होने की बजाय बढ़ ही रही है.