.

राजस्थान: सवाई माधोपुर में गरजीं मायावती, कहा-BJP और कांग्रेस आरक्षण को खत्म करने में लगी है

राजस्थान के सवाई माधोपुर में रविवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने हुंकार भरा. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. आरक्षण को लेकर मायावती ने कहा कि राजस्थान में दलितों और आदियवासियों के लिए पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावहीन बना दिया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Nov 2018, 04:29:50 PM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान के सवाई माधोपुर में रविवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने हुंकार भरा. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. आरक्षण को लेकर मायावती ने कहा कि राजस्थान में दलितों और आदियवासियों के लिए पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावहीन बना दिया गया है. इतना ही नहीं दोनों ही पार्टियां संविधान में मिली आरक्षण की सुविधा को खत्म करने की कोशिश में लगी हुई है. यही वजह है कि अभी तक आरक्षित कोटा को भरा नहीं गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए मायावती ने कहा कि पांच साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने अपनी लुभावनी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया. नोटबंदी और जीएसटी के लागू होने से देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा है. देश में गरीबी, कालाबाजीर और महंगाई बढ़ गई है. डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छूने लगे हैं. भ्रष्टाचार हर स्तर पर बढ़ गया है.

और पढ़ें : अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर पहली बार बोले पीएम नरेंद्र मोदी - जो जज मुद्दे पर सुनवाई करना चाहते थे, कांग्रेस ने उन्हें डराने का काम किया

रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि देश में पूंजीपतियों के सहयोग से बीजेपी और कांग्रेस की सरकार बनती है. इसलिए ये पार्टियां गरीबों के लिए नहीं बल्कि पूंजीपतियों के लिए काम करती है. उन्होंने आगे कहा कि प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की व्यवस्था लागू किए बिना ही ज्यादातर सरकारी कार्य प्राइवेट सेक्टर से ही करवाए जा रहे हैं.

इसके साथ ही जिला मुख्यालय के इंद्रा मैदान में आयोजित रैली में मायावती ने लोगों से बीएसपी प्रत्याशी हंसराज मीणा को जीताने की अपील की. इस जनसभा में कोटा, बूंदी, बारा और सवाई माधोपुर जिले की चारों विधानसभा सीट के बीएसपी प्रत्याशी मौजूद थे.