.

शाहीन बाग दिखा रहा दिल्ली वासियों को मतदान की राह, सुबह से लगी कतारें

दिल्ली वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है. दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा. वोटिंग से पहले ही शाहीन बाग में सुबह से लंबी लाइन लगी हुई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Feb 2020, 10:17:25 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है. दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा. वोटिंग से पहले ही शाहीन बाग में सुबह से लंबी लाइन लगी हुई है. शाहीन बाग और जामिया नगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जवानों ने सुबह-सुबह फ्लैग मार्च किया.

वोटिंग से पहले जामिया के गेट नंबर 7 के बाहर कई दिनों से प्रदर्शन जारी था, लेकिन वोटिंग के मद्देनजर प्रदर्शनकारी मौके से हट गए. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. हर आने-जाने वाली गाड़ी की सघन चेकिंग की जा रही है.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 (Citizenship Amendment Act 2019) लागू होने के विरोध में शाहीन बाग में पिछले कई हफ्तों से प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारियों ने नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाली रोड को जाम कर रखा है. जिसके कारण लोगों को आने-जाने में असुविधा हो रही है.

चुनाव आयोग के लिए शाहीन बाग चुनौती

बीते दिनों जामिया और शाहीन बाग इलाके में फायरिंग की वारदात हुई थी. जिसके बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी है. चुनाव आयोग ने पांच मतदान केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है. इसके अलावा दिल्ली में 500 से ज्यादा लोकेशन पर 4 हजार से अधिक लोकेशन हैं जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. शाहीन पब्लिक स्कूल में भारी संख्या में वोटिंग जारी है.

दिल्ली के चुनाव में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं. चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. 22 फरवरी को दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है.