.

मध्‍य प्रदेश में लगातार वाहनों से पकड़े जा रहे हैं कैश, 9 लाख 50 हजार बरामद

विधानसभा चुनाव को लेकर राज्‍य में कैश बरामदगी के मामले लगातार आ रहे हैं. इसी क्रम में खंडवा में दो चेकिंग नाकों पर 9 लाख 50 हजार रुपये पकड़े गए । हिरासत में लिए गए आरोपियों से दो अलग अलग थानों में मामले को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं कटनी में भी वाहन चेकिंग के दौरान एक चार पहिया गाड़ी पुलिस ने एक लाख 25 हजार रुपए बरामद किए.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Oct 2018, 12:35:19 PM (IST)

दुर्ग:

विधानसभा चुनाव को लेकर राज्‍य में कैश बरामदगी के मामले लगातार आ रहे हैं. इसी क्रम में खंडवा में दो चेकिंग नाकों पर 9 लाख 50 हजार रुपये पकड़े गए । हिरासत में लिए गए आरोपियों से दो अलग अलग थानों में मामले को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं कटनी में भी वाहन चेकिंग के दौरान एक चार पहिया गाड़ी पुलिस ने एक लाख 25 हजार रुपए बरामद किए.कोतवाली थाना क्षेत्र के चांडक चौक के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने किया कैश को जब्त कर लिया है.इसी तरह दुर्ग में चेकिंग के दौरान एक कार से 1 लाख 75 हजार नगदी पकड़ी गई. आदर्श आचार संहिता और चुनाव को मद्देनजर पुलिस और रैपिड एक्‍शन फोर्स द्वारा पूरे शहर में वाहनों की चेकिंग चल रही है.

इससे कुछ दिन पहले सागर कोतवाली पुलिस ने 17 लाख 23 हजार रुपये बरामद किए तो गोपालगंज थाना पुलिस ने दो लोगों के पास से 72 हजार रुपए पकड़े. मालथौन में भी कार से 2 लाख 85 हजार रुपए बरामद किए गए हैं. सागर पुलिस ने तीन अलग-अलग कार्रवाई में 20 लाख रुपए बरामद किए हैं. कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों से 17 लाख 23 हजार रुपए बरामद किये. कागजात मिलने के बाद तीनों को छोड़ दिया गया.

एक दूसरी कार्रवाई में थाना गोपालगंज में राहतगढ़ निवासी जावेद कुरैशी से एसएसटी टीम द्वारा कबीर आश्रम के सामने ₹34000 एवं ताबिश कुरैशी से 38000 जब्‍त किए. मालथौन थाने के अटा थानाक्षेत्र से एसएसटी की टीम ने यूपी की स्विफ्ट डियायर कार से 2 लाख 85 हजार की राशि जब्त की. आरोपी मोहम्मद आदिल, अरविंद राजपूत और बबलू चौधरी इस पैसा का कोई हिसाब नहीं दे पाये. इस पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

16:43 (IST)

बीजेपी उपाध्‍यक्ष बसपा के टिकट पर ठोकेंगे ताल

जांजगीर-चांपा के बीजेपी उपाध्यक्ष व्यास कश्यप रविवार को बसपा में शामिल हो गया. व्यास कश्यप ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के समक्ष बसपा शामिल हो गए. पार्टी में प्रवेश करने के बाद ही जांजगीर विधानसभा से टिकट दिया गया है। बसपा द्वारा देर राजा जारी किए सूची में व्यास कश्यप का नाम आ गया है.

16:40 (IST)

पुलिस वाहन पलटने से 10 जवान घयाल 

धमतरी: कुरूद के पास जवानों से भरा पुलिस वाहन पलटने से 10 जवान घयाल हो गए. घायल जवानों के हाथ पैर,सिर पर आई गंभीर चोट. जवानों को कुरूद अस्पताल में किया गया भर्ती,रायपुर से कोंडागांव में चुनाव डूवीटी में जाने के लिए निकले थे जवान,की घटना,छोटी गाड़ी को बचाने के चक्कर में पलटी वाहन, वाहन में करीब 20 से 25 जवान बैठे थे जवान।

14:04 (IST)

पूर्व सैनिकों ने बताया कि मोदी जी ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की बात की और जहां भी जाते हैं कहते हैं कि ‘वन रैंक, वन पेंशन’ हो गया; जबकि सच्चाई ये है कि आज तक ‘वन रैंक, वन पेंशन’ नहीं हुआ, मोदी जी झूठ बोलते हैं 

14:03 (IST)

नरेंद्र मोदी जी ने अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये देने के लिये मध्य प्रदेश के युवाओं से रोज़गार छीना : कांग्रेस अध्यक्ष

14:03 (IST)

क्षिप्रा नदी को साफ करने में 400 करोड़ रुपये लगा दिये, नदी साफ हो गयी? : कांग्रेस अध्यक्ष

14:01 (IST)

बीजेपी धर्म की बात करती है मगर इनका धर्म भ्रष्टाचार है : कांग्रेस अध्यक्ष

14:00 (IST)

शिवराज चौहान जी जहां भी जाते हैं घोषणा करते हैं, 20,000 घोषणाएं की मगर यहां की टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री को ख़त्म कर दिया। इस इंस्डस्ट्री को हम फिर से शुरु करेंगे और यहां के युवा टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री में रोजगार पायेंगे : कांग्रेस अध्यक्ष

14:00 (IST)

उज्जैन में, जब एक गरीब महिला अपने बिजली बिल 1,00,000  का भुगतान करने में विफल रहती है तो सरकार उसे गिरफ्तार करती है। दूसरी तरफ, जब विजय माल्या जैसे लोग ₹ 9, 000 करोड़ के साथ फरार हो जाते हैं, तो कोई कार्रवाई नहीं की जाती है

12:43 (IST)

इंस्‍पेक्‍टर की प्रताड़ना से तंग आकर दे दी जान

खरगोन: कसरावद थाने के सब इंस्पेक्टर की प्रताड़ना से तंग आकर व्‍यक्‍ति ने जान दे दी. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने और प्रताड़ना आरोप लगाया है. तीन दिन पूर्व जंगल में मिली लावारिश जिलेटिन रॉड के मामले में आरोपित था मृतक.

11:47 (IST)

आज से फिर शुरू होगा सिलसिला

बिलासपुर: आज से फिर शुरू होगा प्रदेश के सभी जिलों में नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला. 27 और 28 को नामांकन पत्र जमा नहीं हुए थे . बिलासपुर के बिल्हा विधानसभा के लिए अब तक खरीदे गए हैं सबसे ज्यादा नामांकन फार्म.

11:44 (IST)

38 बोरी मोबाइल जब्‍त

बिलासपुर: कोनी पुलिस ने चेकिंग के दौरान सरकारी 38 बोरी मोबाइल जब्त किया है. बताया जा रहा है ये मोबाइल से भरी ये बोरियां अंबिकापुर से रायपुर लाई जा रहीं थीं. इन बोरियों में करीब 4 हजार मोबाइल थे.पुलिस वाहन मालिक की तलाश में जुटी है और ड्राइवर से पूछताछ कर रही है.