.

गुजरात में 'रोजगार' बना चुनावी मुद्दा, रुपाणी ने दी राहुल को डिबेट की चुनौती

विजय रुपणी ने कहा कि इन तीन सालों में भी अगर देश आगे नहीं बढ़ पाया है तो उसके लिए कांग्रेस की पहले की नीति ज़िम्मेदार है।

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Nov 2017, 07:45:34 PM (IST)

नई दिल्ली:

गुजरात में रोज़गार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को डिबेट की चुनौती दी है। विजय रुपाणी ने कहा राहुल गांधी आरोप लगा रहे हैं कि गुजरात में 30 लाख़ लोग बेरोज़गार है। लेकिन उन्हें यह बताना चाहिए कि यह आंकड़ा कहां से आया।

रुपाणी ने कहा, 'मैं बहस के लिए तैयार हूं। मैं कह सकता हूं कि गुजरात में रोज़गार देने की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।'

कांग्रेस द्वारा बीजेपी के तीन साल के कार्यकाल पर बार-बार सवाल उठाए जाने पर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने सफ़ाई देते हुए कहा कि इन तीन सालों में भी अगर देश आगे नहीं बढ़ पाया है तो उसके लिए कांग्रेस की पहले की नीति ज़िम्मेदार है।

गुजरात में बेरोज़गारी बढ़ने के आरोप का जवाब देते हुए सीएम रुपाणी ने कहा, 'आप गप्पीदास जैसे गप्पे लड़ा रहे हैं कि 30 लाख़ लोग गुजरात में बेकार हैं। ज़रा यह भी बताएं कि आपके पास यह आंकड़ा कहां से आया।'

I am ready to debate; can say that #Gujarat is increasingly generating employment: Gujarat CM Vijay Rupani

— ANI (@ANI) November 5, 2017

बता दें कि एक नवंबर को गुजरात के वडोदरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने मोदी के 'मेक इन इंडिया' की बात करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य में '30 लाख युवा बेरोजगार' हैं।

हिमाचल चुनाव: पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- वो कभी भ्रष्टाचार से अलग नहीं हो सकते

उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई चीन से है। देश के बाजार में जो कुछ भी बिकता है, वह 'मेड इन चाइना' होता है, न कि 'मेड इन इंडिया' और 'मेड इन गुजरात।' मोदी सरकार का 'मेक इन इंडिया' पूरी तरह से फेल हो चुका है।

सच्चाई यह है, 'चीन में हर 24 घंटे में 50,000 युवाओं को रोजगार मिलता है। दोनों देशों की आबादी करीब एक है लेकिन हिंदुस्तान में नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया 24 घंटे में महज 450 लोगों को रोजगार देता है।'

एयर इंडिया SBI को बेचेगी 50 करोड़ की प्रॉपर्टी, 1,500 करोड़ का है कर्ज़