.

गुजरात चुनाव से ठीक पहले BJP ने पूर्व सांसद समेत 24 सदस्यों को पार्टी से निकाला

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की गुजरात ईकाई ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के मद्देनजर पूर्व सांसद समेत 24 सदस्यों को निलंबित कर दिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Dec 2017, 12:18:34 PM (IST)

highlights

  • गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के मद्देनजर पूर्व सांसद समेत 24 सदस्यों को निलंबित कर दिया है
  • खबरों के मुताबिक बीजेपी ने पूर्व सांसद भूपेंद्रसिंह प्रभातसिंह सोलंकी, कानिया पटले और बिमल शाह के साथ 21 सदस्यों को पार्टी से निलंबित कर दिया

 

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की गुजरात ईकाई ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के मद्देनजर पूर्व सांसद समेत 24 सदस्यों को निलंबित कर दिया है।

खबरों के मुताबिक बीजेपी ने शुक्रवार को पूर्व सांसद भूपेंद्रसिंह प्रभातसिंह सोलंकी, कानिया पटले और बिमल शाह के साथ 21 सदस्यों को पार्टी से निलंबित कर दिया।

वहीं नवासारी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने धनंजय भाई, अर्जुन भाई, सुशील कुमार और कांजीभाई पटेल को पार्टी से बाहर निकाला गया है।

182 सीटों वाले विधानसभा के लिए गुजरात में दो चरणों के तहत 9 और 14 दिसंबर को मतदान होना है।

चुनाव के ठीक पहले पार्टी के इस फैसले को सोची-समझी रणनीति बताया जा रहा है। गौरतलब है बीजेपी में टिकट के बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है।

और पढ़ें: राहुल का सीएम रुपाणी पर वार, कहा- शर्म कीजिए!

वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव के ठीक पहले यूपी निकाय चुनाव में मिली बढ़त के बाद बीजेपी ने अब राज्य की 150 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा किया है।

पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी गुजरात में पार्टी की जीत का भरोसा जताया है। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में राहुल गांधी कांग्रेस के प्रचार अभियान की अगुवाई कर रहे हैं, जबकि बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को अपना मुख्य चेहरा बनाया है।

और पढ़ें: निकाय चुनाव में जीत से गदगद शाह का दावा, गुजरात में 150 सीट जीतेंगे