Advertisment

महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना में रार के बीच राज्‍यपाल से मिले देवेंद्र फणनवीस

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिले स्‍पष्‍ट जनादेश के बावजूद अभी तक किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला नहीं हो पाया है.

author-image
Drigraj Madheshia
New Update
महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना में रार के बीच राज्‍यपाल से मिले देवेंद्र फणनवीस

देवेंद्र फणनवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की( Photo Credit : Twitter)

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिले स्‍पष्‍ट जनादेश के बावजूद अभी तक किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला नहीं हो पाया है. सरकार में सत्ता बंटवारों को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच रार जारी है. सोमवार को दोनों दलों के नेताओं ने अलग-अलग जाकर राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की.राजभवन के मुताबिक शिवसेना नेता दिवाकर रावते और बीजेपी नेता देवेंद्र फणनवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने पहुंचे.

Advertisment

इस बीच तीन निर्दलीय विधायकों गीता जैन, राजेंद्र राउत और रवि राणा ने बीजेपी को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. बता दें विधानसभा चुनाव के नतीजों में 2014 के मुकाबले बीजेपी की कम सीटें आने के बाद से शिवसेना ने अपना रुख कड़ा कर लिया है और सरकार में 50-50 फीसदी हिस्सेदारी की मांग कर रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः यूं ही बीजेपी के चाणक्‍य (Chanakya of BJP) नहीं हैं अमित शाह (Amit Shah), जब तक हरियाणा (Haryana) में बाजी पलटी नहीं, चैन नहीं लिया

महाराष्ट्र में बीजेपी -शिवेसना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत (161 सीटें) मिला है. इस बीच राकांपा प्रमुख शरद पवार ने ऐसे गठबंधन की संभावनाओं को खारिज कर दिया और कहा कि हम मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. 288 सदस्यों वाली विधानसभा के चुनाव में बीजेपी के पास 105, शिवसेना के पास 56, राकांपा के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 सीटें आई हैं.

Shiv Sena Maharashtra Assembly Election Result 2019 BJP
Advertisment
Advertisment