.

तेलंगाना चुनाव : बीजेपी ने 6 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, कल नामांकन की आखिरी तारीख

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को 6 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की. इसके साथ ही पार्टी अबतक 118 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Nov 2018, 11:16:11 PM (IST)

हैदराबाद:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को 6 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की. बीजेपी ने मंचेरियल से वेराबेल्ली रघुनाथ राव, बोधन से अल्जापुर श्रीनिवास, नरसापुर से एस गोपी, कुतबुल्लापुर से कसानी वीरेश, पारगी से कारानाम प्रह्लाद राव और सिकंदराबाद केंट से श्री गणेश को टिकट दिया है. इससे पहले रविवार दोपहर को तेलंगाना के लिए बीजेपी ने 19 उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी की थी.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा तय की गई सूची में वारंगल पूर्व से कुसुमा सतीश, बांसवाड़ा से नायडू प्रकाश और कोल्हापुर से सुधाकर राव के नाम शामिल हैं.

इसके साथ ही पार्टी अबतक 118 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. तेलंगाना विधानसभा में कुल 119 सीटें हैं. इसके पहले शनिवार को भाजपा ने 7 उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

भाजपा ने पहली सूची में 38 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जबकि दूसरी सूची में 28 उम्मीदवार थे. तीसरी सूची में 20 उम्मीदवार शामिल थे. चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के बाद राज्य में सोमवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है. नामांकन 12 से 19 नवम्बर के बीच स्वीकार किए जाएंगे.

और पढ़ें : तेलंगाना चुनाव : केसीआर की संपत्ति 5.5 करोड़ बढ़कर 22 करोड़ रुपये हुई, हलफनामें में खुद को बताया किसान

दस्तावेजों की जांच के लिए 20 नवम्बर की तारीख तय की गई है. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 22 नवम्बर है. राज्य में मतदान 7 दिसंबर को होगा और मतगणना 11 दिसंबर को की जाएगी.

बता दें कि राज्य में टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार की सिफारिश के बाद 6 सितंबर को 119 सदस्यीय विधानसभा भंग कर दी गई थी, जिस कारण चुनाव समय से पूर्व कराए जा रहे हैं.

और पढ़ें : वो नारे जिनके चलते चली गईं सरकारें, आप भी जानें कितना था इनका असर