.

अशोक गहलोत राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री होंगे, सचिन पायलट होंगे डिप्‍टी सीएम | 17 को लेंगे शपथ : सूत्र

केरल से कांग्रेस के सांसद और कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेनुगोपाल ने एक प्रेस वार्ता में घोषणा की कि अशोक गहलोत राज्य के सीएम होंगे और सचिन पायलट राज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Dec 2018, 06:02:41 PM (IST)

नई दिल्ली:

मध्‍य प्रदेश के बाद लगता है कि राजस्‍थान में भी मामला सुलझ गया है. केरल से कांग्रेस के सांसद और कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेनुगोपाल ने शुक्रवार शाम को 4 बजे आयोजित प्रेस वार्ता में घोषणा की कि अशोक गहलोत राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री होंगे और सचिन पायलट राज्य के उपमुख्यमंत्री की जिम्‍मेदारी निभाएंगे. इस बीच राहुल गांधी ने एक तस्‍वीर पोस्‍ट की है, जिसमें वो बीच में दिख रहे हैं और उनके दोनों ओर अशोक गहलोत और सचिन पायलट खड़े हैं. उसमें राहुल गांधी ने लिखा है - The United Colours of Rajasthan. माना जा रहा है कि अशोक गहलोत के नाम पर सचिन पायलट मान गए हैं. उन्‍हें डिप्‍टी सीएम का पद दिया जा सकता है. शुक्रवार शाम 7:30 बजे दोनों नेता राजभवन पहुंचेंगे और सरकार बनाने की दावेदारी करेंगे. 

Our best wishes to Shri @SachinPilot, the new Deputy CM of Rajasthan. A young & dedicated leader, he is sure to bring development, peace & happiness to the people of Rajasthan. pic.twitter.com/0UlcCDESFl

— Congress (@INCIndia) December 14, 2018

माना जा रहा है कि वे प्रदेशाध्‍यक्ष पद पर भी बने रहेंगे. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल @INCIndia पर एक ट्वीट कर अशोक गहलोत को मुख्‍यमंत्री और सचिन पायलट (@SachinPilot) को राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री बनने के लिए शुभकामनाएं दी हैं. माना जा रहा है कि 17 दिसंबर को राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत भी शपथ ले सकते हैं. उसी दिन मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ भी शपथ लेने वाले हैं. 

Rajasthan Chief Minister designate Ashok Gehlot and Deputy Chief Minister designate Sachin Pilot at AICC headquarters in Delhi pic.twitter.com/lwCnOcUayj

— ANI (@ANI) December 14, 2018

अशोक गहलोत ने साफ कहा कि राज्य में कांग्रेस अपने वादों को पूरा करेगी. किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में राज्य काफी पीछे चली गई. उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार द्वारा चलाई गई कई योजनाओं को बंद कर दिया गया जिसकी वजह से लोगों में गुस्सा था.

Jaipur: Celebrations outside Rajasthan Chief Minister designate Ashok Gehlot's residence pic.twitter.com/jySsOoNwHB

— ANI (@ANI) December 14, 2018

अशोक गहलोत ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के आभारी हैं. उन्होंने विधायकों का भी आभार जताया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में सुशासन लाएंगे. उधर, सचिन पायलट ने भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के विधायकों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने दावा किया कि 2019 में बेहतर बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.

सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद टोंक जिले में जश्न का माहौल दिखा. कांग्रेस आलाकमान द्वारा घोषणा किए जाने के बाद से ही टोंक में अलग-अलग स्थानों पर पायलट समर्थकों द्वारा आतिशबाजी कर जश्न मनाया गया.