.

छत्‍तीसगढ़ : खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे अजीत जोगी, जानिए क्‍या है रणनीति

जनता कांग्रेस के नेता और जोगी परिवार के मुखिया अजीत जोगी खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे. बसपा नेताओं लालजी वर्मा और एमएल भारती संग बैठक के बाद अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने मीडिया को यह जानकारी दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Oct 2018, 03:09:22 PM (IST)

रायपुर:

जनता कांग्रेस के नेता और जोगी परिवार के मुखिया अजीत जोगी खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे. बसपा नेताओं लालजी वर्मा और एमएल भारती संग बैठक के बाद अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने मीडिया को यह जानकारी दी. गठबंधन की सहयोगी बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि अगर अजीत जोगी चुनाव लड़ते हैं तो एक ही सीट पर उलझकर रह जाएंगे, जबकि प्रदेश की सभी सीटों पर उन्‍हें प्रचार करना चाहिए. 

उन्‍होंने बताया कि अजीत जोगी राज्‍य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर पार्टी की जीत सुनिश्‍चित करने के लिए काम करेंगे. लिहाजा वह खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इससे पहले अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. अब इस बयान से साफ हो गया है अजीत जोगी कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. इसके पीछे बहुत बड़ी रणनीति है. पहले यह तय हुआ था कि परिवार से आखिर कितने लोग चुनाव लड़ेंगे. अमित जोगी, ऋचा जोगी और रेणु जोगी भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. इससे पार्टी नेताओं में नाराजगी की खबर चल रही थी. इस कारण माना जा रहा है कि अजीत जोगी ने काफी सोच-समझकर यह निर्णय लिया है.

अजीत जोगी की इस घोषणा पर कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा है कि जोगी छत्तीसगढ़ की जनता की भावनाओं का मजाक बना रहे हैं. अगर वह राज्‍य में मुख्‍यमंत्री का चेहरा हैं तो चुनाव लड़ना चाहिए. पार्टी ने यह भी साफ किया कि बेटे अमित जोगी को मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए अजीत जोगी ने यह चाल चली है.