.

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती: फोरेस्ट गार्ड पदों पर निकली भर्ती, अभी करें अप्लाई

पश्चिम बंगाल पुलिस ने 259 वन गार्ड अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Apr 2017, 06:09:57 PM (IST)

highlights

  • पश्चिम बंगाल पुलिस ने 259 वन गार्ड अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 मई 2017 है

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल पुलिस ने 259 वन गार्ड अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से वन निदेशालय के अधीन उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी

अगर आप भी इस भर्ती में किस्मत आजमाना चाहते हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। भर्ती के पदों को जाति वर्ग के आधार पर विभाजित किया गया है और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा और आवेदन फीस में छूट दी जाएगी।

और पढ़ें: SSC में निकली बंपर भर्ती, अभी करें आवेदन

भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

  • पद का विवरण- इस भर्ती में फोरेस्ट गार्ड पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और इसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 1900 ग्रेड-पे होगा।
  • बता दें कि भर्ती अनारक्षित वर्ग के लिए 106, अनारक्षित (पूर्व-कर्मचारी) वर्ग के लिए 6 पद, एससी के लिए 88 पद, एससी (पूर्व कर्मचारी) के लिए 17 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 43 पद आरक्षित हैं।
  • वहीं इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है।
  • इन पदों के लिए 18 से 32 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 1 जनवरी 2017 के आधार पर तय किया जाएगा।

सभी उम्मीदवारों को पश्चिम बंगाल में ही नियुक्त किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और पर्सनेलिटी टेस्ट व मेडिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

और पढ़ें: कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस, बीएसएफ, सीआरपीएफ जैसे कई विभागों में निकाली बम्पर भर्तियां

भर्ती में जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस और 20 रुपये प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। एससी वर्ग के उम्मीदवारों को सिर्फ 20 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। एजेंसी द्वारा 5 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप http://policewb.gov.in वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करने के लिए आवेदन फॉर्म प्रमाण पत्र के साथ भेजने होंगे। इसके लिए आप 19 मई 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

और पढ़ें: UPSC JOB 2017: बंपर भर्ती पर अभी करें आवेदन