.

बिहार इंजीनियरिंग परीक्षा में सनी लियोनी ने किया कमाल, मेरिट लिस्ट में किया टॉप

सनी लियोनी अगर कहीं नौकरी करने के लिए आवेदन करें और उसमें अव्वल स्थान ले आएं तो आपको यह जानकर हैरानी जरुर होगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Feb 2019, 06:02:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी अपने हॉट फोटोशूट के कारण नहीं बल्कि किसी और वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई हैं. दरअसल, सनी लियोनी ने बिहार में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में बाजी मारी है. अगर आप भी यह सोच रहे है कि बॉलीवुड की सिजलिंग एक्ट्रेस ने एग्जाम टॉप किया है, तो ठहर जाइये. दरअसल, 13 मई, 1991 को जन्मी सनी लियोन नाम की एक महिला हैं, जिन्होंने परीक्षा में बाजी मारी है. परीक्षा में एक अभियार्थी के नाम के कारण रिजल्ट्स की चौतरफा चर्चा होने लगी. बिहार राज्य लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में जेई के पदों के नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए थे, जिसके नतीजे घोषित हुए. मेरिट लिस्ट में 98.5 अंक के साथ सनी लियोनी अव्वल आईं है.

सनी को एजुकेशन (शिक्षा) प्वाइंट में 73.50 अंक मिले हैं और एक्सपेरिएंस प्वाइंट के रूप में 25 अंक मिले है. वैसे, अव्वल स्थान लाने वाली सनी लियोन की जन्मतिथि 13 मई, 1991 है, जिनके पिता का नाम लियोना लियोन है. लिस्ट में एक और नाम गौर करने वाली है. मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर बीवीसीएक्सजेड नाम है, जिसने 92.89 स्कोर किया है.

पीएचइडी के एक अधिकारी ने बताया, 'संविदा पर सिविल जूनियर इंजीनियरों के चयन का आधार आम परीक्षाओं से अलग तय किया गया था, जिसमें जमा किए गए प्रमाणपत्रों के आधार पर अंकों का आकलन कर ऑनलाइन सिस्टम द्वारा ही स्कोर (अंक) तैयार हो जाता है.' विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में कई लोग गलत निबंधन कर आवेदन पत्र भर देते हैं, जिससे विभाग को परेशानी होती है.

बता दें कि 214 सिविल इंजीनियर के पदों के लिए संविदा पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे, जिसमें सहायक अभियंताओं से ऑनलाइन आवेदन जमा करवाए गए थे.