.

गुजरात: बारहवीं बोर्ड में हासिल किए 99.99 प्रतिशत, अब सन्यास की राह पर

गुजरात के पालदी शहर के एक होनहार छात्र ने अपना करियर छोड़ सन्यास लेने का फैसला लिया है। छात्र के इस फैसले में उसके घरवालों ने भी उसका साथ दिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Jun 2017, 04:44:58 PM (IST)

नई दिल्ली:

गुजरात के पालदी शहर के एक होनहार छात्र ने अपना करियर छोड़ सन्यास लेने का फैसला लिया है। छात्र के इस फैसले में उसके घरवालों ने भी उसका साथ दिया है।

बता दें कि इस होनहार छात्र ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा दी थी। साइंस सब्जेक्ट से छात्र ने 99.99 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। ऐसे में वर्शील ने अपने परिवार से अपने करियर को वहीं छोड़कर सन्यास लेने की बात कही।

वर्शील के माता-पिता ने उसके इस फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनके बेटे के इस फैसले से उन्हें किसी तरह का पछतावा नहीं है। पूरा परिवार फिलहाल वर्शील के दीक्षा समारोह की तैयारियों में जुट गया है।

और पढ़ें: इस साल खास है गंगा दशहरा, जानें कैसे करें पूजन

वर्शील का दीक्षा समारोह 8 जून को आयोजित किया जाएगा। वर्शील के पिता जिगर शाह ने बताया कि उनका पूरा परिवार शुरू से ही आध्यात्म की तरफ काफी झुकाव रखता है। जिगर वर्तमान में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

वर्शील के बारे में बताते हुए जिगर कहते हैं कि जब उसे गर्मियों की छुट्टियां मिलती थी तो वह कहीं घूमने जाने की वजह सत्संग में जाना पसंद करता था।

शाह दंपती बेहद सामान्य जीवन जीते हैं। वर्शील के पिता अपने बेटे के इस फैसले से निराश हैं लेकिन बेटे के फैसले का समर्थन करके वे खुश भी हैं।

और पढ़ें: प्रदोष व्रत 2017 में जानें कैसे करें भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा