.

बेंगलुरु में IIIT के छात्र का कमाल, गूगल से मिला 1.2 करोड़ का ऑफर

बेंगलुरु में इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी के एक छात्र ने अपने हुनर और प्रतिभा के बल पर कमाल कर दिखाया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jul 2018, 05:08:52 PM (IST)

नई दिल्ली:

कॉलेज सेशन खत्म होने के बाद छात्र-छात्राएं प्लेसमेंट की ओर अपने कदम बढ़ाते है। ऐसे में हर कोई बड़ी कंपनियों में नौकरी करने का अपना सपना पूरा करना चाहता है।

बेंगलुरु में इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी के एक छात्र ने अपने हुनर और प्रतिभा के बल पर कमाल कर दिखाया है।

IIIT-B के एक छात्र ने अपने प्रतिभा और हुनर से सभी को गौरवान्वित किया है। 22 साल के आदित्य को गूगल ने 1.2 करोड़ के सलाना पैकेज का ऑफर दिया है।

आदित्य न्यूयॉर्क में अब गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस रिसर्च विंग में काम करेंगे।

अपने काम की शुरुआत 16 जुलाई से करेंगे। आदित्य ने अपना कन्वोकेशन सर्टिफिकेट रविवार को यहां 18वें कन्वोकेशन समारोह में प्राप्त किया।

अंग्रेजी अखबार टाइम ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, मुझे मार्च में ये ऑफर मिला था और इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहा था।

उन्होंने आगे कहा, 'मैं बहुत खुश हूं और  उम्मीद करता हूं कि गूगल में काम के दौरान मैं काफी चीज़ें सीख पाऊं।'

आदित्य 16 जुलाई से अपना काम शुरू करेंगे। दुनिया भर के 6 हजार लोगों में से गूगल ने सिर्फ 50 को चुना है। आदित्य एसीएम इंटरनेशनल कोलेजिएट प्रोग्रांमिंग कॉन्टेस्ट 2017-2018 के फाइनलिस्ट भी रह चुके हैं।