.

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम जारी, 80.44 प्रतिशत बच्चे हुए सफल, यहां देखें Result

बिहार की राजधानी पटना (Patna) से बड़ी खबर आ रही है, जहां साल 2020 की इंटरमीडिएट (Bihar Inter Exam 2020) की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Mar 2020, 12:10:47 AM (IST)

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना (Patna) से बड़ी खबर आ रही है, जहां साल 2020 की इंटरमीडिएट (Bihar Inter Exam 2020) की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार तीनों संकाय मिलाकर 80.44 फीसदी बच्चे पास हुए हैं. साइंस स्ट्रीम में नेहा कुमारी टॉपर बनी हैं, जिनको 95.2 फीसदी अंक मिले हैं.

यह भी पढे़ंःBihar Board Result 2020 LIVE : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित

रिजल्ट देखने के लिए करें यहां क्लिक

नतीजों को लेकर मंगलवार को कोई सुगबुगाहट नहीं थी, लेकिन अचानक से शाम में विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से यह घोषणा की गई कि इंटर परीक्षा के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बोर्ड का परिणाम जारी करते हुए बताया कि यह रिजल्ट वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा और इसे प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मीडिया के लोगों तक पहुंचाया जाएगा. बिहार में इस बार इंटर की परीक्षा में 12.5 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. बिहार में इंटर की परीक्षा विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के अलावा वोकेशनल कोर्सेज के लिए भी ली जाती.

यह भी पढे़ंःमहाराष्ट्र में कोरोना ने बरपाया कहर, पहला ऐसा राज्य जहां सैकड़ा का आंकड़ा हुआ पार, 106 पॉजीटिव

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को रोकने का फैसला लिया था. साथ ही बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया है. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार बिहार में इंटर और मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे देर से आएंगे, लेकिन बोर्ड ने आज ही इंटर की रिजल्ट जारी करने की घोषणा करके लोगों को एकदम चौका दिया है. मालूम हो कि राज्य सरकार ने रविवार देर शाम बिहार के सभी जिलों समेत अनुमंडल प्रखंड मुख्यालयों को 31 मार्च तक लॉक डाउन करने का फैसला लिया है