.

फर्जी एनकांउटर में घिरी यूपी पुलिस, नोएडा में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, नशे में जिम ट्रेनर पर चलाई गोली

यूपी के नोएडा सेक्टर 122 में शनिवार देर रात पुलिस द्वारा फर्जी एनकांउटर का मामला सामने आया है, जहां 4 पुलिसकर्मियों ने सीएनजी स्टेशन पर कहासुनी के बाद एक जिम ट्रेनर जितेंद्र यादव पर गोली चला दी।

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Feb 2018, 11:23:30 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 122 में शनिवार देर रात पुलिस द्वारा फर्जी एनकांउटर का मामला सामने आया है, जहां 4 पुलिसकर्मियों ने सीएनजी स्टेशन पर कहासुनी के बाद एक जिम ट्रेनर जितेंद्र यादव पर गोली चला दी।

आरोप है कि गोली चलाने वाला ट्रेनी एसआई नशे में धुत था। जितेंद्र को गोली गले में लगी है और रीढ़ की हड्डी में अटक गई है। मामला प्रकाश में आने के बाद एसएसपी लव कुमार ने संज्ञान लिया और मामले की जांच के आदेश दिए।

एसएसपी लव कुमार ने बताया कि तत्काल प्रभाव से चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

एसएसपी लव कुमार ने कहा,' शुरुआती जांच में यह व्यक्तिगत रंजिश के चलते की गई कार्रवाई लग रही है। इस मामले में हमने जीतेंद्र यादव पर गोली चलाने वाले ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर उसका सर्विस रिवॉल्वर सीज कर दिया है।'

Besides sending the accused trainee sub-inspector to jail, the role of other three policemen, two constables and a sub-inspector, is being investigated. All four of them remain suspended: SSP Love Kumar on man shot at by police in Sector 122 in Noida last night. pic.twitter.com/cGwWztkMD8

— ANI UP (@ANINewsUP) February 4, 2018

यह भी पढ़ें : बेंगलुरु में पीएम मोदी की रैली, कन्नड़ समर्थक मना रहे 'ब्लैक डे'

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हम घटनास्थल पर मौजूद अन्य तीन पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ कर रहे हैं।

एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस कर्मियों और गोली से घायल शख्स जितेंद्र के बीच बहस हुई थी। गोली लगने के बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मी ही घायल को लेकर अस्पताल गए थे।

गौरतलब है कि जब ये घटना हुई तब जितेंद्र अपने चार दोस्तों के साथ बहन की सगाई से लौट रहा था। जितेंद्र सेक्टर 122 के ही पर्थला गांव का रहने वाला है और गांव में जिम चलाता है।

घटना के बाद से ही जीतेंद्र के चारो दोस्त गायब हैं। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें गायब कर दिया है।

यह भी पढ़ें : EC का हलफनामा: 'AAP' विधायकों की याचिका सुनवाई योग्य नहीं, जुर्माने के साथ करें खारिज