.

लाल किला पर हमले का संदिग्ध LeT आतंकी बिलाल 10 दिन की पुलिस रिमांड पर

साल 2000 में लाल किला पर हुए फिदायीन हमले का कथित आंतकी बिलाल अहमद कावा को दिल्ली कोर्ट ने 10 दिल की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jan 2018, 04:50:37 PM (IST)

नई दिल्ली:

साल 2000 में लाल किला पर हुए फिदायीन हमले का कथित आंतकी बिलाल अहमद कावा को दिल्ली कोर्ट ने 10 दिल की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बिलाल अहमद कावा को बुधवार रात को दिल्ली पुलिस और गुजरात एंटी टेररिज़्म स्कावड ने ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़ा था।

गणतंत्र दिवस से पहले लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा का दिल्ली में पकड़े जाना दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। पुलिस के मुताबिक यह संदिग्ध आंतकी साल 2000 में दिल्ली में लाल किला पर हुए हमले में शामिल था।

बता दें कि साल 2000 में 22 दिसंबर को फिदायीन हमले में कुछ आंतकी लाल किला में घुस गए थे। इस हमले में सेना के तीन जवान मारे गए थे। हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली थी।

इस मामले में ट्रायल के बाद 11 आरोपियों को सेशन कोर्ट ने दोषी ठहराया था। जांच में पता चला था कि करीब 29,50,000 रुपये हवाला के ज़रिए कई बैंकों के माध्यम से ट्रांसफर किए गए थे। इसमें स्टैंडर्ड चार्टेड ग्रिंडलेज़ बैंक में बिलाल अहमद कावा का भी बैंक अकाउंट था। 

इस खाते में मोहम्मद आरिफ अशफाक़ ने पैसे जमा कराए थे। इसी पैसे का इस्तेमाल कर लाल किला पर हमला किया गया था। उसी समय से पुलिस बिलाल की तलाश कर रही थी।

और पढ़ें: गोवा में रिलीज होगी 'पद्मावत', CM मनोहर पर्रिकर ने कहा- फिल्म बैन करने का कोई कारण नहीं

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें