.

शिक्षिका की छवि खराब करने छात्र ने रची साजिश, बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट

एक शिक्षिका के सख्त व्यवहार से एक 8वीं के छात्र को इतना गुस्सा आया कि उसने अपने टीचर की छवि खराब करने का फैसला कर लिया है। छात्र ने सोशल मीडिया का यूज कर यह कारनामा किया।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 May 2017, 12:07:26 AM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के नासिक में गुरु शिष्य के रिश्ते को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है। एक शिक्षिका के सख्त व्यवहार से एक 8वीं के छात्र को इतना गुस्सा आया कि उसने अपने टीचर की छवि खराब करने का फैसला कर लिया है। छात्र ने सोशल मीडिया का यूज कर यह कारनामा किया।

छात्र ने अपनी शिक्षिका के नाम से ही एक फर्जी अकाउंट बना लिया। सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल पर पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत छात्र के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच की जा रही है। शिक्षिका को जानकारी तब मिली जब उन्होंने अपने नाम से फेसबुक पर एक अन्य अकाउंट देखा।

टीचर को जब यह पता चला कि उसके नाम से फर्जी अकाउंट बना है तो उसने नासिक पुलिस के साइबर क्राइम सेल में इसकी शिकायत की। पुलिस ने फेसबुक अथॉरिटी से बात की और जानकारी मांगी।

और पढ़ें: अमरोहा में बीएसपी नेता कैलाश ठेकेदार की हत्या, योगी सरकार में बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ

पुलिस ने यूजर आईडी को फॉलो किया और मोबाइल नंबर निकाला। मोबाइल नंबर से जानकारी मिली कि यह स्कूल के एक स्टूडेंट का नंबर है। इस फोन नंबर के आधार पर पुलिस ने छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

और पढ़ें: यूपी की 'रिवॉल्वर रानी' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दूल्हे को बंदूक की नोक पर किया था अगवा